यात्रा सर पर औऱ मंत्री साहब हवा पर……

Please Share

मात्र 11 दिन बाद केदारनाथ यात्रा शुरू होने वाली है, जिसका जायजा हवा से ही लिया जा रहा है। केदारनाथ यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए जहां राज्य सरकार हर रोज कदम बढ़ा रही है ।

तो वहीं मंत्री साहब हवा में ही निरीक्षण कर खानापूर्ती में लगे हैं । तारीफ रुद्रप्रयाग की डीएम रंजना वर्मा की जो पैदल चल कर पूरे यात्रा मार्ग का जायजा ले चुकी हैं।

आज केदारनाथ मार्ग कि सुध लेने पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज और साथ में गढ़वाल कमिश्नर विनोद शर्मा केदारनाथ गए। हैलिकॉप्टर पर बैठे और पूरे केदारनाथ की सड़कों का निरीक्षण भी कर ड़ाला।

जब मात्र कुछ दिन बाद से ही यात्रा प्रारंम्भ होने वाली है, ऐसे में सड़क यात्रा न कर हवा से ही सड़कों और व्यवस्थाओं का जायजा लेना यात्रा के प्रति उदासीनता दिखा रहा है।

और साथ ही ये भी पूछ रहा है कि क्या सिर्फ हवा से ही केदारघाटी में मौजूद अव्यवस्थाओं औऱ कमियों को जाना सकता है ?

जिस सड़क पर मंत्री जी खुद यात्रा नहीं करना चाहते, वह सड़क यात्रियों के लिए तैयार है, इस बात का आखिर विश्वास कैसे कर लिया जाए ?

आपको बता दें कि रुद्रप्रयाग डीएम रंजना वर्मा पिछले दिनों यात्रा मार्ग का काम पूरा न होने से नाराज थी। जिसके चलते कुछ अधिकारियों के वेतन पर भी गाज गीरी थी।

बावजूद इतनी समस्याओं के अगर सतपाल महाराज सिर्फ हवाई यात्रा करते है तो सवाल ये पैदा होता है कि आखिर जब एक महिला यात्रा को दुरूस्त करने के लिए यात्रा मार्ग में चल सकती है तो मंत्री साहब और उनके अफसर क्यों नहीं ?

You May Also Like

Leave a Reply