भूत पूर्व सैनिकों ने संभाली नव युवकों की कमान, सिखा रहें हैं निशुल्क भर्ती के गुर

Please Share

चमोली: बंड क्षेत्र में सैनिकों ने सरहद की सुरक्षा की जेम्मेदारी पूरी कर सेवानिवृत होकर अब नए जवानों को देश की सुरक्षा के लिए तैयार करने की जिम्मेदारी उठा ली है।

प्रदेश में होने वाली भर्ती के लिए पूर्व सैनिक अभी से युवाओं को हर तरह से हर परिस्तिथियों के लिए तैयार कर रहे हैं। विभिन्न गांवों से आये युवाओं ने आयोजित प्रशिक्षण केंद्र (मेला ग्राउंड, सेमल डाला पीपलकोटी) में आकर शाररिक परिक्षण किया गया और युवाओं का पंजीकरण कराया।

यह अभियान आर्मी से रिटायर कर्नल व वर्तमान जिला सैनिक कल्याण अधिकारी नवीन डबराल की देख-रेख में संचालित किया जा रहा है। प्रशिक्षित करने की जिम्मेदारी सूबेदार मेजर नरेन्द्र सिंह कुंवर, जगत सिंह नेगी, ताजवर सिंह नेगी, बिहारी लाल बंडवाल, शिशुपाल लाल, प्रकाश सिंह नेगी, गजपाल सिंह फर्स्वाण, सूबेदार अब्बल सिंह, ऑर्डनरी कैप्टेन देवेंद्र सिंह राणा आदि लोगों के पास है।

सूबेदार मेजर नरेन्द्र सिंह कुंवर ने हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए बताया कि का कहना है कि हमारी कोशिस है कि हम हर प्रकार से युवाओं को सेना में जाने और सेना की जिम्मेदारियों से युवाओं को अवगत करवाएं और उनको गुर सिखाएं। इस दौरान उन्होंने बताया कि यह परीक्षण 8 नवम्बर तक चलेगा, जो पूर्ण तरीके से निशुल्क है।

सूबेदार मेजर नरेन्द्र सिंह का कहना है कि हमने अभी 35 युवकों को चयनित कर लिया है। जिनका रोज परिक्षण किया जाता है और रोज की दिनचर्या करवाई जाती है। जिसमें सुबह पीटी, 3 घंटे पढाई और फिर शाम को शाररिक परिक्षण करवाया जाता है।

You May Also Like

Leave a Reply