भाजपा की सपा में सेंध, 3 एमएलसी ने दिया इस्तीफा..सपा प्रवक्ता ने डीएनए जाँचने की दी राय..

Please Share

लखनऊः  बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय यूपी दौरे के बीच लखनऊ में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं। अमित शाह के लखनऊ पहुंचते ही सपा को एक बडा झटका लगा है। सपा के तीन एमएलसी – भुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। तीनों ने विधान परिषद के सभापति रमेश यादव को अपना इस्तीफा सौंपा है।

दरअसल इसके पीछे वजह यह बताई जा रही है कि सूबे की सत्‍ता में काबिज बीजेपी को अपने मंत्रिमंडल के कई चेहरों को विधान परिषद में भेजने है। जिसमें मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ, दो डिप्‍टी सीएम दिनेश चंद्र शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं।

मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी इनमे से कोई नही हैं। लेकिन सपा के तीन एमएलसी के इस्‍तीफों के बाद यहाँ सीट खाली हो जाएंगी। तब बीजेपी आसानी ने अपने चेहरों को एमएलसी बना सकेगी।

वही यूपी सपा प्रवक्ता सुनील सजान ने इस मसले पर हैलो उत्तराखंड को बताया कि बीजेपी देश के सबसे ज्यादा भ्रष्ट लोग है जिन्हें लोकतंत्र पर विश्वास नही है, केवल खरीद विरक्त पर ही इनकी पार्टी निर्भर है और अपनी सत्ता और पैसों की ताकत के बल पर दुसरे दलों के लोगों को खरीद रहे है।

साथ ही उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा है की तीनों एमएनसी को अपने डीएनए की जाँच करवानी चाहिए की वो अपने ही माँ-बाप की औलाद है या नही।

खरीद-फरोक्त के आरोप पर बीजेपी के यूपी प्रवक्ता हरीश श्रीवास्तव ने हैलो उत्तराखंड से कहा कि सपा के सारे आरोप निराधार है और जहा तक बात है एमएलसी के इस्‍तीफों के बाद सीट रिक्त होने की तो बीजेपी के अन्य कार्यकर्ता जो सदन के सदस्य है,  वो त्यागपत्र देकर भी मंत्रियो के लिए जगह बना सकते है उसके लिए बीजेपी को किसी को भी खरीदने या बहलाने-फुसलाने की आवश्यकता नही है।

जितने भी लोग भ्रष्टाचार के खिलाफ है वो सभी अपनी पार्टी का दामन छोड़ बीजेपी की ओर आकर्षित हो रहे है क्योंकि बीजेपी ही एक ऐसी पार्टी है जहा भ्रष्टाचार के लिए कोई जगा नही है।

You May Also Like

Leave a Reply