बेंगलुरु: पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा के दामाद और कैफे कॉफी डे के मालिक वीजी सिद्धार्थ के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे में 650 करोड़ रुपये की अघोषित आय का खुलासा हुआ है। वीजी सिद्धार्थ टूरिज्म, आईटी और अन्य क्षेत्रों के कारोबार से भी जुड़े हैं। आयकर विभाग के मुताबिक इस मामले में नियमों के उल्लंघन की कई बातें सामने आई हैं और इससे जुड़े पुख्ता सबूत भी मिले हैं। आपको बता दे कि गुरुवार को बेंगलुरु, हासन, चिकमगलूर, चेन्नई और मुंबई में वीजी सिद्धार्थ से जुड़ी 25 संपत्तियों पर छापे मारे गए थे। सिद्धार्थ भारत में कॉफी आउटलेट की सीरीज कैफे कॉफी डे के संस्थापक-मालिक हैं और जनवरी, 2015 से इसके अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक रहे हैं। वह निवेशक भी हैं और उनकी कुछ आईटी कंपनियों में हिस्सेदारी भी है। वह देश में कॉफी के बीजों के सबसे बड़े निर्यातकों में से एक हैं।

Please Share

देहरादूनः आज से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मोदी गढ़ में होंगें। जहां से राहुल गुजरात चुनाव अभियान की शुरूआत करेंगें।

राहुल गांधी आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव की तैयारीयों के लिए आज गुजरात पहुंच चुके हैं। आपको बता दें कि वो इस तीन दिवसीय दौरे में द्वारका में भगवान कृष्ण के दर्शन भी करेंगें।

सूत्रों के अनुसार राहुल उन लोगों को ही टिकट देंगें जो बीजेपी और जो आरएसएसल से लड़ने का दम रखते हों। और जो बाहर से कांग्रेस में आयेंगें उन्हें टिकट नहीं देंगें।

हाल ही के चुनाव में प्रचंड मोदी लहर के बाद अब कांग्रेस आगामी चुनावों में कोई भी कोर-कसर बाकी नहीं रहने देना चाह रही है। जिसके कारण कांग्रेस इस बार उन्हीं लोगों को टिकट देगी जो आरएसएस और बीजेपी के खिलाफ लड़ने का दम रखते हों। लेकिन अब यह देखने वाली बात होगी कि इससे कांग्रेस को कहां तक फायदा होगा।

You May Also Like

Leave a Reply