प्रसाद योजना के तहत केंद्र ने दी 56 करोड़ की सौगात

Please Share

देहरादूनः बदरीनाथ धाम के लिए केंद्र ने राज्य सरकार के प्रोजैक्ट पर मुहर लगा दी है। जिससे अब बदरीनाथ धाम में यात्रियों के लिए सभी सुविधाएं चाक चौबंध होंगीं। प्रसाद योजना के तहत केंद्र ने राज्य के प्रोजैक्ट पर 56 करोड़ रूपए की मंजूरी दे दी है।

जानिए क्या है प्रसाद योजना  

प्रधानमंत्री स्वदेश दर्शन व प्रसाद योजना नरेन्द्र मोदी सरकार की पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एक बहुत ही विशेष पहल है, इसके अनुसार देश में जो पर्यटन स्थल है वहा की सार्वजानिक सुविधाओ एवं पर्यटन एवं पर्यटन से जुड़े पहलुओ पर ध्यान दिया जायेगा। इससे धार्मिक और पर्यटन के लिहाज से महत्वपूर्ण स्थलों को विश्व स्तरीय सुविधाओं से युक्त बनाया जाएगा। इन केंद्रों को बिजली, पानी, सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं से युक्त करने के साथ ही बेहतर पार्किंग, रहने के लिए अतिथिगृहों के निर्माण की योजना बनाई गई है।

प्रसाद योजना के तहत पर्यटन विभाग से जुडी सभी मूलभूत आवश्यकताओ की पूर्ती पर ध्यान दिया जायेगा कि बुनियादी ढांचा के विस्‍तार, सड़क एवं परिवहन सुविधाओं, रेलवे, नागरिक उड्डयन और कौशल विकास प्रशिक्षण के जरिए उनके मंत्रालय देश में पर्यटन को बढ़ावा देने में कैसे मदद कर सकते हैं।

You May Also Like

Leave a Reply