प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार केदारनाथ पहुंचे मोदी, सबसे पहले किये बाबा के दर्शन

Please Share

बुधवार सुबह आठ बजकर 53 मिनट पर मंत्रोच्चारण के बीच केदारनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए। कपाट खुलते ही बाबा केदार के जयकारों के साथ पूरा केदारनाथ धाम गुंजायमान हो उठा। कपाट खुलने के साथ ही पूजा अर्चना हुई।  जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाबा केदार के सबसे पहले दर्शन किये।

पीएम मोदी ने इस दौरान बाबा केदारनाथ के सबसे पहले दर्शन किए और बाबा केदारनाथ का जलाभिषेक किया। प्रधानमंत्री पूजा-अर्चना के बाद श्रद्धालुओं के बीच गए। पीएम मोदी ने प्रोटोकाल तोड़कर पीएम मोदी श्रद्धालुओं की कतार में जाकर उनका अभिवादन किया।

जौलीग्रांट एअरपोर्ट पर पीएम मोदी का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज, राज्य मंत्री धन सिंह रावत भी मौजूद ने उनका स्वागत किया।

नौ बजकर 33 मिनट पर पीएम मोदी ने मंदिर में प्रवेश करने से पूर्व विजिटर बुक में हस्ताक्षर किए। मोदी ने सबसे पहले मंदिर के अंदर गर्भगृह के दर्शन किए। उनके अंदर जाते ही पूजा शुरू हुई।

इस वर्ष केदारनाथ मंदिर में कपाट खुलने के बाद गर्भगृह में दर्शन करने वालों में पीएम मोदी सबसे पहले व्यक्ति हैं। पीएम मोदी के आगमन के तहत सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। पूजा के बाद बाहर आने पर केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से पीएम मोदी को शॉल भेंट किया गया।

You May Also Like

Leave a Reply