नहीं बोलूंगा वंदे मातरम, बीजेपी राज्य से बाहर निकाल कर बताये- किशोर उपाध्याय

Please Share

देहरादून

अब प्रदेश में बीजेपी औऱ कांग्रेस के बीच वंदेमातरम को लेकर जैसे जंग छिड़ गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा कि वंदे मातरम भाजपा की बपौती नहीं है। आजादी के पहले से ही कांग्रेस के कार्यक्रमों में वंदे मातरम की परंपरा रही है।

भाजपा को चुनौती देते हुए उन्होनें कहा है कि वे वंदे मातरम नहीं बोलेंगे, अगर बीजेपी में दम है तो उन्हें वह राज्य से बाहर निकाल कर दिखाए।

किशोर बृहस्पतिवार को कांग्रेस भवन में पत्रकार वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी के एक मंत्री ने वंदे मातरम पर बयान दिया और मुख्यमंत्री ने उसका समर्थन किया, जिसके बाद किशोर ने कहा कि वंदेमातरम भाजपा की बपौती नहीं है।

आजादी से पहले से ही वंदेमातरम होता था। कांग्रेस कार्यक्रमों की शुरुआत वंदे मातरम से ही होती थी। उन्होंने कहा कि कहीं ऐसा न हो कि उन्हें यह निर्णय लेना पड़े कि वह वंदे मातरम नहीं गाएंगे। जिसके बाद बीजेपी उन्हें प्रदेश से बाहर निकाल कर बताए।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने किशोर उपाध्याय पर पलटवार करते हुए कहा कि  विधानसभा चुनाव में करारी हार के कारण प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष किशोर उपाध्याय संतुलन खो बैठे हैं। उनको देश व प्रदेश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

मालूम हो कि कुछ दिन पहले उच्च शिक्षा व सहकारिता राज्यमंत्री डॉ धन सिंह रावत ने ‘उत्तराखंड में रहना है तो वंदेमातरम कहना होगा’ वाला बयान अपने भाषण में दिया था ।

You May Also Like

Leave a Reply