देहरादून के वीर शहीद का हुआ, आज सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Please Share

देहारदून के बेटे ने दी देश के लिए शहादत

आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए उत्तराखंड के लाल नायक जीत बहादुर सिंह थापा का पार्थिव शरीर आज सुबह बंजारावाला स्थित उनके आवास लाया गया। जहां मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत भी शहीद को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे। जिसके बाद शहीद के पार्थिव शरीर को हरिद्वार के खड़खड़ी स्थित श्मशान घाट पर लाया गया और यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

गौरतलब है कि बीती 7 जून को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में आतंकी मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए देहरादून के नायक जीत बहादुर थापा ने रविवार देर शाम दिल्ली स्थित राष्ट्रीय राइफल्स के अस्तपाल में अंतिम सांस ली।

आपको बताए कि 3 दिन पहले कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान उनके सिर पर गोली लगी थी और पिछले 2 दिन से वो दिल्ली स्थित राष्ट्रीय राइफल्स के अस्तपाल में मौत से जंग लड़ रहे थे।

रविवार देर रात ही जीत बहादुर थापा के परिजनों को उनकी शहादत की ख़बर मिली। आज सुबह उनका पार्थिव शरीर बंजारावाला स्थित उनके आवास लाया गया।

सेनाधिकारियों के आदेश पर शव को सेना अस्पताल रखवा दिया गया था। जिसके बाद आज मंगलवार को हरिद्वार में पूरे सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया गया।

जहां जीत बहादुर थापा हमेशा हमेशा के लिए अमर हो गये। 

You May Also Like

Leave a Reply