थत्यूड़ में आशा कार्यकर्तियों ने किया रूबेला टीकाकरण का बहिष्कार, मचाया अस्पताल में हंगामा

Please Share

देहरादूनः पांच माह का भुगतान न मिलने पर कल रात 11 बजे से धरने पर बैठी आशा फैसीलेटरों ने जौनपुर विकास खण्ड के थत्यूड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में आज राष्ट्रीय रूबेला टीकाकरण का बहिष्कार किया। उन्होंने टीकाकरण के वाहन को रोक दिया और अस्पताल में तालाबंदी कर दी।

हैलो उत्तराखंड से बात करते हुए एसओ थत्यूड़ ने बताया कि तालाबंदी की सूचना पर पुलिस ने ताला खुलवाने की तमाम कोशिशें कीं, लेकिन आशा कार्यकर्तियां नहीं मानीं। जिसके कारण आशा कर्तियों और पुलिस के बीच झड़प भी हो गई। लेकिन तब भी आशा कर्तियां नहीं मानीं। आशा कर्तियां तब मानीं जब तहसीलदार की तरफ से उन्हें आश्वासन दिया गया।

उधर डीजी हैल्थ अर्चना श्रीवास्तव ने हैलो उत्तराखंड न्यूज़ से बात करते हुए कहा कि उनको जो भुगतान किया जाता है वो प्रोत्साहन राशि के रूप में दिया जाता है। जिसके लिए शासन को हमने फाइल भेज दी है।

बता दें कि प्रदेश भर में सभी आशा कार्यकर्तियों को पांच माह से भुगतान नहीं किया गया है। आशा कर्तियों का कहना है कि उनको वेतन न मिलने पर आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है। गौरतलब है कि इससे पहले भी आशाओं द्वारा सरकार को चेता दिया गया था कि यदि 28 तारिक से पहले उनको उनका भुगतान नहीं दिया गया तो टीकाकरण का बहिष्कार करेंगीं।

You May Also Like

Leave a Reply