ट्वीटर वॉर⁠⁠⁠⁠ – राहुल गाँधी बनाम स्मृति ईरानी…

Please Share

हर बार मौका मिलने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करने वाले कांग्रेस के युवराज राहुल गाँधी को इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना हिटलर से करने पर कड़ा जवाब मिला है।

ये जवाब और किसी ने नहीं बल्कि फिलहाल में सूचना प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त भार लेने वाली केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने दिया है।

हर मंच पर नरेन्द्र मोदी को याद करने की आदत के चलते राहुल गाँधी ने शुक्रवार को बेंगलुरू में भीमराव अंबेडकर इंटरनेशल कांफ्रेंस में, पीएम मोदी पर निशाना साधा था और उसके तुरंत बाद ही ट्वीट कर राहुल गाँधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तुलना ‘हिटलर’ से कर डाली।

राहुल गाँधी ने ट्वीट में लिखा, “हिटलर ने एक बार कहा था कि सच्चाई पर मजबूत पकड़ बनाए रखिए, जिससे कि आप कभी भी उसको तोड़-मरोड़कर पेश करें। और आज हमारे आसपास यही हो रहा है”।

इस पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ‘आप इस मुद्दे पर 42 साल लेट हो गए हैं। यह बताने की जरूरत नहीं कि कौन हिटलर से प्रेरित थे। किसने देश में इमरजेंसी लगाई और किसने लोकतंत्र का गला घोंटा’।

दरअसल स्मृति ईरानी का इशारा पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 1975 में आपातकाल की घोषणा की तरफ था।

इसके तुरंत बाद ही स्मृति ईरानी ने ट्विट कर ‘तीखे अंदाज में कहा कि ‘एक निराशाजनक भविष्य कांग्रेस का इंतजार कर रहा है न की देश का’।

राहुल गांधी ने ट्विट कर नरेन्द्र मोदी को हिटलर कहने के साथ ही नोटबंदी और किसान के मुद्दों पर भी मोदी सरकार को लताड़ने की कोशिश की, इससे पहले भी राहुल गाँधी प्रधानमंत्री को चीन के मामले में कमजोर प्रधानमंत्री कह चुके है।

बार-बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए बीजेपी पर हावी होने की कोशिश में राहुल गाँधी हमेशा ही रहते है लेकिन इस बार की कोशिश राहुल गाँधी पर ही भरी पड़ गयी।

 

You May Also Like

Leave a Reply