जनता की शिकायत पर डीएम ने रोका काम

Please Share

रूद्रपयाग। पुनाड गदेरे स्थित न्यू बस अड्डा में चल रहे पार्किंग निर्माण में प्रयोग की जा रही घटिया सामग्री की शिकायत पर आज डीएम मंगेश घिल्डियाल ने पार्किंग का काम रूकवा दिया। इसके साथ ही डीएम ने कार्यदायी संस्था यूपी निर्माण निगम को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

केन्द्र सरकार की प्रसाद योजना के तहत शहर के बीचों बीच पुनाड गदेरे में आठ करोड़ 47 लाख 57 हजार रुपये की लागत से कुछ दिन पहले पार्किंग का निर्माण कार्य हुआ। शिकायत थी कि पार्किंग निर्माण में खराब गुणवत्ता की सामग्री प्रयोग में लाने के साथ ही सरकारी धन को ठिकाने लगाने का काम हो रहा है। इस शिकायत के बाद जिलाधिकारी मंगेश धिल्डियाल ने बृहस्पतिवार को मौके पर जाकर पार्किंग कार्य का जायजा लिया और निर्माण सामग्री के घटिया पाये जाने पर निर्माण संबंधी कार्यों पर रोक लगा दी।

साथ ही डीएम ने पार्किंग कार्य देरी में शुरू किए जाने पर निगम को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। डीएम ने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता के लिए तीन सदस्यीय इंजीनियरों की टीम भी गठित की है।

डीएम ने कहा कि गठित टीम ब्लू प्रिंट के आधार पर निर्माण कार्यों को करवाना सुनिश्चित करेगी। इसके साथ ही जीएमवीएन के प्रबन्धक व क्षेत्रीय राजस्व उप निरीक्षक को प्रत्येक सप्ताह कार्यों की प्रगति रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए।

You May Also Like

Leave a Reply