छात्र संघ चुनाव – राजनीति का अखाड़ा बनता काॅलेज..

Please Share

रीना चौधरी की रिपोर्ट

रुद्रप्रयाग: राजकीय महाविद्यालयों में होने वाले छात्र संघ चुनाव राजनैतिक अखाडे बनते जा रहे हैं, छात्र हितों के बजाए राजनैतिक मुद्दे चुनावों पर पूरी तरह से हावी है। और लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों की खुलेआम धज्जियां उडाई जा रही हैं।

जिले में अभी चार महाविद्यालय संचालित हैं और सबसे अधिक छात्र संख्या वाले पीजी कालेज अगस्त्यमुनि में 31 अगस्त को चुनाव होने हैं।

चुनावी अधिसूचना जारी होते ही महाविद्यालयों में चुनावी चैपालें सजने लग गयी हैं, सम्भावित प्रत्याशी धनबल का पूरा प्रयोग कर रहे हैं और लिंगदोह कमेटी के निदेशों का खुला उलंघन हाे रहा है। जिसमें कहा गया है धनबल का प्रयोग, होर्डिंग का प्रयाग न किया जाये।

 महाविद्यालय की प्राचार्य डा0 कमला ने बताया कि महाविद्यालय में अभी तक 2115 छात्र पंजीकृत हैं और अभी भी एडमिशन चल रहे हैं, 28 अगस्त को छात्र प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की जायेगी साथ ही 31 अगस्त को मतदान व परिणामों की घोषणा होगी।

छात्र संघ चुनावों में जिस तरह से राजनीति हो रही है उससे साफ है कि राजनैतिक दल अब विद्या के इन मंदिरों में भी अपनी जडें बिछानें चाह रहे हैं। छात्रों को हर तरह से राजनैतिक दल सपोर्ट कर रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply