क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ सौंपा अविश्वास प्रस्ताव

Please Share

पिथौरागढ़: जिले के धारचूला विकास खंड में क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मुख्य विकास अधिकारी को सौंपा। अविश्वास प्रस्ताव सौंपने वाले सदस्यों का आरोप है कि पिछले 3 सालों से उनके क्षेत्र में विकास कार्य एकदम ठप्प पड़ा हुआ है।

इस दौरान क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और प्रमुख पर मनमानी करने का आरोप लगाया और कहा कि पूरा विकास खंड भ्रष्टाचार मे डूबा हुआ है।

क्षेत्र पंचायत सदस्यों का कहना है कि उनके साथ 27 सदस्यों का समर्थन है और बिना किसी प्रलोभन के वो ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला रहे है।

इधर एक ओर जहाँ बीजेपी के जिला महामंत्री ने पंचायत सदस्यों का समर्थन दिया है वहीँ मुख्य विकास अधिकारी का कहना है कि जो अविश्वास प्रस्ताव धारचूला के क्षेत्र पंचायत सदस्यों द्वारा उनको दिया गया है। उसे परिक्षण के लिये जिला पंचायत राज अधिकारी को भेजा जा रहा है। उसके बाद भी पंचायत राज अधिनियम के अनुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

गौरतलब है कि धारचूला विकास खंड में 39 सदस्यी सदन है। अविश्वास प्रस्ताव के लिये 27 सदस्यों का समर्थन चाहिये जो इन नाराज सदस्यों के पास दिख रहा है।

You May Also Like

Leave a Reply