कैसे भारतीय और चीनी नौसेना एडन खाड़ी में समुद्री डाकुओं से लडें: आप सभी को जानने की जरूरत है

Please Share

दलाई लामा के अरुणाचल प्रदेश के दौरे पर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने पर बी भारतीय और चीनी नौसैनिकों ने संयुक्त अभियान चलाया। शनिवार की रात को मर्चेंट पोत ओएस 35 (बल्क कैरियर) से संकट फोन आया, जिस पर हमला किया गया था और समुद्री डाकू द्वारा अपहृत कर दिया गया था। भारतीय नौसेना के जहाज आईएनएस तारक और आईएनएस मुंबई जो एडन की खाड़ी से गुजर रहे थे, ने कॉल को जवाब दिया और तेजी से व्यापारी पोत की तरफ बढ़ गया। एडेन की खाड़ी कुख्यात समुद्री डाकू हमलों के लिए जाना जाता है।

भारतीय नौसेना के आईएनएस तारक और आईएनएस मुंबई के अलावा, पीएलए ने एडीन की खाड़ी में अपने जहाज यूलिन जो एक बहु-भूमिका वाली  युद्धपोत है, भेज दिया।भारतीय युद्धपोतों ने मर्चेंट पोत के कप्तान के साथ संपर्क स्थापित किया, जो चालक दल के साथ-साथ मानक संचालन प्रक्रिया के अनुसार बोर्ड में एक मजबूत कमरे में खुद को बंद कर दिया था।
इसके बाद, पीएलए जहाज स्थान पर पहुंच गया और इसके कुछ कर्मचारी मर्चेंट पोत के अंदर चले गए क्योंकि भारतीय नौसेना के हेलीकॉप्टर ने ऑपरेशन के लिए एयर कवर प्रदान किया था।
भारतीय नौसेना के सूत्रों ने बताया कि जहाज को सुरक्षित घोषित किया गया था।
जहाज को सफलतापूर्वक सुरक्षित करने के बाद, दोनों चीनी और भारतीय नौसेना ने उत्कृष्ट समन्वय के लिए एक-दूसरे को धन्यवाद दिया।

You May Also Like

Leave a Reply