केदरनाथ हेलीकाप्टर किराया हुआ तय – राज्य को 10 से 12 करोड़ का राजस्व आने की संभावना

Please Share

हेली यात्रओं के लिए खुशखबरी। आज राज्य सरकार ने केदरनाथ हेली सर्विस का किराया तय किया। यात्रओं को न सिर्फ काम किराया देना होगा बल्कि राज्य सरकार को 10 से 12 करोड़ राजस्व आना हुआ तय।

आपको याद दिलाया कि हरीश सरकार ने इस साल केदरनाथ हेलीकाप्टर से यात्रा करने का किराया लगबग 9200 किया था जिससे केदरनाथ जाने वाले यात्रओं और ट्रेवल एजेंसीज को बड़ी निराश थी। लेकिन त्रिवेंन सरकार ने इस परेशानी से यात्रओं को नजात दिलाया। अब यात्रओं को केवल 6500 (सीतापुर और सिरसी), 7000 (फाटा) और 7500 (गुप्तकाशी) से अदा करना होगा। जिसमें से 10% यूजर डेवलपमेंट फी प्रति टिकट राज्य सरकार को देना होना। इस यूजर डेवलपमेंट फी से राज्य सरकार को 10 से 12 करोड़ राजस्व आने की संभावना जताई जा रही है। आपको यह जानकारी बी दें कि पिछले साल राज्य सरकार को केवल 2 करोड़ के लगबग राजस्व प्राप्त हुआ था। कम्पनीज को यह बी हिदायत दी गई है कि वह प्रति दिन केदरनाथ यात्रा करने वाले यात्रओं की संख्या का लेखाजोखा DM और UCADA कार्यालय में बताएं और साथ ही 2 दिनों के बितर टिकट से आने वाला राजस्व को UCADA के एकाउंट मे जमह करें।

राज्य सरकार ने हेली ओपेटरों को सख्त  निर्देश दिए है कि वह DGCA के नियम व कानून के अनुसार ही उड़ान भरे। अगर कोई बी ऑपरेटर किसी बी प्रकार का उल्लंगन करेगा उस पर सकती से करवाई की जॉएगी। यहां तक कि उनकी केदरनाथ फ्लाइंग अप्रूवल निरस्त बी किया जा सकती है।

You May Also Like

Leave a Reply