किसानो के लिए कांग्रेस का आंदोलन…

Please Share

किसानो की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने आज गांधी पार्क पर विशाल धरने का आयोजन किया जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व वित्त मंत्री इंद्रा हदयेश समेत कई नेता और पूर्व मंत्री मौजूद रहे। इस धरने को कांग्रेस ने किसानो के हक की लड़ाई करार देते हुए बीजेपी को किसानो की आत्महत्या का दोषी बताया।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोगो ने जनता से वादा किया था कि उत्तराखंड में डबल इंजन की सरकार बनेगी। किसानों को ब्याज रहित खाद मिलेगा लेकिन सभी वादे हवाई साबित हुए हैं।

वही धरने के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ये आंदोलन उस अन्नदाता के लिए है जो देश के लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। अमित शाह ने हल्द्वानी, रुद्रपुर में पीएम मोदी ने बड़े लच्छेदार अंदाज में कहा था कि भाजपा की सरकार लाओ और कर्ज माफ करेंगे लेकिन ये वादा हवाई साबित हुआ। इन वादों के पुरे न होने की वजह से किसान आत्महत्या कर रहे है लेकिन प्रदेश सरकार किसान की मौत का कलंक लिए बड़े शान से खुद को किसानों का मसीहा साबित करने में तुली है।

पूर्व मंत्री इंदिरा हृदयेश ने कहा कि भाजपा के लोगों जाग जाओ, नहीं तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। जगह-जगह शराब बिकवा रहे हैं। इतने पाप नही करो, वरना ये पाप तो गंगाजल से भी नहीं धुलेंगे।

कुल मिलाकर कांग्रेस किसानो के तहत बीजेपी पर हावी होने की कोशिश कर रही है। बीजेपी को किसान विरोधी, अत्याचारी के साथ ही शराब माफिया का संरक्षक करार देते हुए किसानो की हालत का पूरी तरह जिम्मेदार बीजेपी को ठहराया है।

वही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इस धरना को लेकर कहा है कि  कांग्रेस ये सब केवल पाॅलिटिकल माइलेज के लिए कर रही है साथ ही कहा कि हमारे प्रदेश का नागरिक मरा है, हमें पूरी संवेदना है, लेकिन कांग्रेस इस पर सियासत कर रही है। अगर देखा जाए तो सबसे ज्यादा किसानो की आत्महत्या का मामला कांग्रेस के शासनकाल में सामने आया है।

You May Also Like

Leave a Reply