कश्मीर – एटीएस ने पकडे लश्कर-ए-तायेबा से मिले हुए अपराधी

Please Share

श्रीनगर – दक्षिण कश्मीर में आतंकवादी अपराधों सहित सनसनीखेज अपराधों की श्रृंखला में शामिल एक इकाई का पुलिस अनंतनाग ने पर्दाफाश किया है। इस इकाई के एक हिस्से के रूप में दो व्यक्ति यूपी के संदीप कुमार शर्मा (आदिल) और कुलगाम के मुनीब शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है। संदीप शर्मा की सहभागिता कई मामलों में पाई गई है।

सेना के काफिले पर हमला, हथियारों को छीनना, पुलिस पर हमले जैसे मामले यूपी के रहने वाले संदीप के नाम है।
वही एटीएम की लूट के भी 5 मामले संदीप और उसके साथियों के खिलाफ दर्ज है।

अनंतनाग से पकड़ा गया उत्तर प्रदेश का क्रिमिनल संदीप शर्मा यूपी के मुज़फ्फरनगर का रहने वाला है, संदीप शर्मा पहले शातिर लुटेरा था, लश्कर से जुड़ने के उसने अपना नाम बदलकर आदिल रख लिया और मुसलमानों की तरह रहने लगा ।

संदीप शर्मा उर्फ आदिल धन जुटाने के मकसद से पिछले काफी समय से एटीएम लूटने का काम कर रहा था। संदीप शर्मा उत्तर प्रदेश और पंजाब में भी कई एटीएम लूटों में शामिल है। यह शातिर हथियारों की लूट में भी शामिल रहा है।

एटीएस ने संदीप शर्मा के साथ में कुलगाम के मुनीब शाह को भी गिरफ्तार किया है। संदीप के खिलाफ कश्मीर में हथियार लूट के तीन मुक़दमे दर्ज हैं। अनंतनाग में उसने एटीएम लूट की पांच घटनाओं को भी अंजाम दिया है।

एटीएस के अनुसार पहली जुलाई को सुरक्षाबलों के साथ लश्कर आतंकी बशीर अहमद बानी के साथ हुई मुठभेड़ में संदीप भी शामिल था। संदीप का मुख्य काम आतंकियों को पनाह देना था। इसके अलावा वह बैंकों को लूटकर लश्कर के लिए फंडिंग करता था।

संदीप की गिरफ्तारी के बाद उत्तर प्रदेश की एटीएस टीम नोयडा से मुज़फ्फरनगर रवाना की गई है ताकि संदीप के घर वालों से मुलाक़ात कर पूछताछ की जा सके।

You May Also Like

Leave a Reply