एयर इंडिया की अपने रिटायर्ड कर्मचारियों को चेतावनी..

Please Share

एअर इंडिया ने अपने रिटायर्ड कर्मचारियों को चेताया है कि अगर वे सोशल मीडिया पर कंपनी की नकारात्मक छवि बनाएंगे तो उन्हें इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

कंपनी ने फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप्प या किसी अन्य सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म पर कंपनी की बुराई करने पर रिटायरमेंट के बाद मिलने वाली सुविधाएं बंद कर देने की बात कही है। सिर्फ इतना ही नहीं, प्रिंट या फिर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में भी कंपनी के खिलाफ कोई नकारात्मक रिमार्क देने पर भी कर्मचारियों को चेताया है।

21 जून को जारी किए गए एक आदेश में यह फैसले लिए गए हैं। कंपनी के एग्जिक्युटिव डायरेक्टर (सीए) अरुणा गोपालकृष्ण ने इस आदेश को लेकर कहा, “बीते कुछ समय में देखा गया है कि कुछ पूर्व अधिकारी नेगेटिव रिमार्क्स से कंपनी की छवि को क्षति पहुंचा रहे हैं। यह बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।”

वहीं मामले को लेकर एअर इंडिया प्रवक्ता ने मीडिया को बताया कि “कंपनी में ऐसे कई लोग हैं जो कई सालों तक ऊंचे पदों पर रहें और उस समय कुछ नहीं कहा लेकिन रिटायरमेंट के बाद ये कंपनी की छवि को नुकसान पहुंचा रहे हैं। रिटायरमेंट के बाद भी कर्मचारी कंपनी की कई सुविधाओं का लाभ लेते हैं। ऐसे में कंपनी ने छवि खराब करने वालों के खिलाफ रिटायरमेंट के बाद मिलने वाली सुविधाओं को रोकने का फैसला लिया है।”

बता दें रिटायर्ड कर्मचारी कंपनी से ट्रेवल, स्वास्थ्य समेत कई सुविधाओं का लाभ ले रहे हैं ।

You May Also Like

Leave a Reply