एटीएम में कैश ना होने से यात्री परेशान – रूद्रप्रयाग

Please Share

कुलदीप राणा ,रुद्रप्रयाग

चार धाम यात्रा शुरू हो चुकी है लेकिन एटीएम बंद होने से पर्यटकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड रहा है केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद देश विदेश से आए हुए तीर्थ यात्रियों तथा पर्यटको को एटीएमों पर कैश नही मिल पा रहा है। यह समस्यां पिछले कुछ सालों से ज्यों की त्यों बनी हुई है जिसके चलते वहां के स्थानीय लोगों को तो झुझना पडता ही है साथ ही हर साल वहां पहुॅचे लाखों यात्रियों को भी इस समस्याॅ को झेलना पडता है।

रूद्रप्रयाग से लेकर सोनप्रयाग तक के लगभग सभी एटीएम पर ताले जडे रहते हैं। जब स्थानीय लागों द्वारा बैंक में इसकी शिकायत की जाती है तो बैंक द्वारा लागों को कैश ना होने का बहाना बताया जाता है। बता दें कि स्टेट बैंक आफ इंडिया के पास गुप्तकाशी से लेकर सोनप्रयाग तक मात्र तीन एटीएम हैं वैसे ही गुप्तकाशी से लेकर सोनप्रयाग तक पीएनबी का एक मात्र एटीएम है जो अधिकतर बंद ही रहते हैं ।

अब यहां सवाल खडा होता है कि स्थानीय लोग अपना रोजगार कैसे यापन करें और साथ ही साथ दूर-दराज से आए यात्री जो इन्हीं एटीएम पर निर्भर रहते हैं वो कैश की व्यवस्था कहां से करें।

हैलो उत्तराखण्ड ने जब स्टेट बैंक आफ इंडिया के उत्तराखण्ड प्रबंधक एस के मुखर्जी से इस मुददे पर बात की तो उन्होने आश्वासन देते हुए कहा कि यह समस्याॅ अगले हफते तक खत्म कर दी जाएगी और एटीएम में हर समय कैश उपलब्ध रहेगा। अब देखना है कि यह अस्वाशनए अस्वाशन ही रहेगा या धरातल पर सही साबित होगा। जिसके लिए हमें 8 मई का इंतजार करना होगा।

You May Also Like

Leave a Reply