एक बड़ी आतंकी साजिश को आस्ट्रेलियाई पुलिस ने किया नाकाम

Please Share

आस्ट्रेलियाई पुलिस ने एक इस्लामी-प्रेरित, “विस्तृत” आतंकवादी साजिश को होने से नाकाम कर दिया है।

ऑस्ट्रेलियाई फेडरल पुलिस आयुक्त एंड्रयू कोल्विन ने कहा कि कुछ ही दिन पहले जानकारी मिली थी कि सिडनी में कुछ लोग “एक अत्याधुनिक उपकरण का उपयोग करके हवाई हमले को अंजाम देने वाले हैं। जिसके बाद से ही एनएसडब्ल्यू काउंटर-आतंकवाद टीम ने सरी हिल्स, लेखकेलेंम्बा, पंचबाउल और विले पार्क स्थानों पर रातोंरात रात भर छापे मारे। जिसमें पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उन्हें हिरासत में लिया है।

पुलिस का कहना है कि सिडनी से गिरफ्तार किए गए लोग ‘आईडी’ की मदद से प्लेन को मार गिराने की साजिश कर रहे थे। हालांकि उन्होंने किसी विशेष निशाने, स्थान, समय या तारीख आदि के बारे में कुछ नहीं कहा।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री माल्कॉम टर्नबुल ने कहा कि सिडनी में एक हवाई जहाज के जरिये एक बड़े आतंकी हमले की कथित साजिश को ‘विफल’ कर दिया गया है और ‘बड़ा आतंकवाद-निरोधी अभियान’ चल रहा है।सभी महत्वपूर्ण हवाईअड्डों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उनका कहना है कि यात्रा करने की योजना बना रहे लोगों को पूरे विश्वास के साथ अपनी यात्रा जारी रखनी चाहिए, लेकिन सुरक्षा जांच के लिए कुछ अतिरिक्त समय लेकर चलना चाहिए. उन्हें कम से कम दो घंटे पहले हवाईअड्डे पर पहुंचना चाहिए।

You May Also Like

Leave a Reply