उत्तराखंड को दो मंत्रियों की अब भी है दरकार..इंतजार इंतजार और इंतजार

Please Share

 

मंयक ध्यानी

18 मार्च को मुख्यमंत्री के रूप में त्रिवेंद्र सिंह रावत शपथ लेते हैं। साथ में प्रकाश पंत, सतपाल महाराज, सुबोध उनियाल, यशपाल आर्य, मदन कौशिक, हरक सिंह रावत और अरविंद पांडे ने जहां कैबिनेट मंत्री की शपथ ली तो वहीं धन सिंह रावत औऱ रेखा आर्य को  भी राज्य कैबिनेट मंत्री के रूप शपथ दिलाई गयी। यानी मुख्यमंत्री के अलावा नौ मंत्रियों ने 18 मार्च को उत्तराखंड की बागडोर संभाली। जिसके बाद बचे दो पदों को बीजेपी द्वारा जल्द भरे जाने का आश्वासन दिया जाने लगा। लेकिन आजतक वो आश्वासन पूरा नहीं हुआ है। कोई चर्चा उस पर सरकार द्वारा इस समय नहीं हो रही है। बस उम्मीद है की जल्द पदों को भर दिया जाएगा।

हमारे इस सवाल पर बीजेपी प्रवक्ता विरेन्द्र बिष्ट ने अभी थोड़ा और इंतजार करने के लिए कहा है। उनका कहना है कि अभी सरकार को बने हुए मुश्किल से 2 महीना ही हुआ है। जल्द ही मंथन कर नामों की घोषणा कर दी जाएगी।

इन सब के बीच ये कयास लगाये जा रहे हैं कि इन दो पदों को भरने के बाद कई विधायक नाराज हो सकते हैं। इसलिए सरकार अभी जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहती। हालाकिं कई वरिष्ठ विधायकों ने मंत्री बनने के लिए इस समय अपनी कोशिशे तेज कर दी हैं। अब देखना होगा कि कब औऱ किन चेहरों को त्रिवेंद्र सरकार आने वाले समय में मंत्री पद की कमान सौंपेगी।

You May Also Like

Leave a Reply