अमरनाथ आतंकी हमले के पीड़ितो के लिए मुआवजे का ऐलान…

Please Share

श्रीनगर: सोमवार शाम को अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले के बाद से जहा पूरा देश गम में डूबा हुआ है वही जम्मू-कश्मीर सरकार ने आतंकवादी हमले में मारे गए सात अमरनाथ तीर्थयात्रियों में से प्रत्येक के रिश्तेदारों को छह-छह लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। जबकि श्री अमरनाथजी श्राइन बोर्ड (एसएएसबी) ने मृतक के परिवारों को पांच लाख रूपए देने का फैसला किया है।

जम्मू कश्मीर के उप सचिव के मीडिया सलाहकार अदील ने हेलो उत्तराखंड को बताया कि “राज्य सरकार ने कल रात अनंतनाग में हिंसक हमलों के पीड़ितों को छह लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया है। गंभीर रूप से घायल यात्रियों  को दो-दो लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा, जिनमें मामूली रूप से घायलों को एक लाख रुपये का भुगतान करेगी”।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार अमरनाथ बस यात्री बस के चालक शेख सलीम गफ़ूर को बुलेट के हमले के दौरान भी लगातार गाड़ी चलाते रहने के साहस के लिए तीन लाख रुपये का नकद इनाम देने का निर्णय लिया है।

एसएएसबी के अध्यक्ष के रूप में अपनी क्षमता में राज्यपाल एन0एन वोहरा ने भी घटना में मारे गए लोगों के परिवार के लिए पांच लाख रुपये की राहत की घोषणा कि है, गंभीर चोटों का सामना करने वाले यात्रियों को 1.50 लाख रुपये और सूक्ष्म रूप से घायल यात्रियों को 75,000 रुपये देने का फेसला किया है। एन0एन वोहरा ने बस के चालक को 2 लाख रुपये के विशेष इनाम देने की भी घोषणा की है।

वही गुजरात सरकार और केंद्र सरकार ने भी मृतकों के आश्रितों और घायलों के लिए मुआवजे कि घोषणा करी है, गुजरात सरकार ने मृतकों के परिजनों को १०-१० लाख, घायलों को दो-दो लाख रुपये कि मदद देने कि बात कही है वही केंद्र सरकार ने मृतकों के आश्रितों को 7 लाख और घायलों को एक-एक लाख रुपये देने कि घोषणा करी है।

You May Also Like

Leave a Reply