अनर्थ…धर्मनगरी में खुलेआम बिक रहा मांस!

Please Share

उत्तरकाशी: धार्मिक नगरी उत्तरकाशी में मदिरा व मांस की बिक्री पर प्रतिबंध होने पर भी खुलेआम अवैध शराब और मांस की बिक्री की जा रही है। जबकि जोशियाड़ा स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान में आबकारी विभाग का नियंत्रण न होने से स्थानीय लोगों को ओवर रेट पर शराब बेची जा रही है। हालांकि पुलिस प्रशासन का कहना है कि कहीं पर खुले में मांस नहीं बिक रहा है। वहीं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर मामले में कार्रवाई की मांग की।

बात दें कि उत्तरकाशी धार्मिक नगरी में मदिरा और मांस की बिक्री पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध है। लेकिन इसके बाद भी मुख्य बाजार समेत भैरव चौक, कालीकमली बाजार बस अड्डा, भटवाड़ी रोड़, केदारघाट मार्ग तथा ज्ञानसू में स्थित होटलों, ढ़ाबो में खुलेआम शराब की अवैध बिक्री की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार शराब की अवैध बिक्री को लेकर पुलिस प्रशासन को पूरी जानकारी है, लेकिन उसके बाद भी पुलिस मूक दर्शक बनी है। वहीं नगर मुख्यालय के जोशियाड़ा में स्थित एक मात्र अंग्रेजी शराब की दुकान पर उपभोक्ताओं से शराब के मनमाने दाम वसूले जा रहे है। वहीं स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने इस संबंध में जिलाधिकारी से मुलाकात की।

उन्होंने बताया कि पूर्व डीएम की ओर से अंग्रेजी शराब की दुकानों पर आबकारी विभाग को सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा ग्राहकों को प्रिंट रसीद देने के निर्देश दिए गए थे, लेकिन ग्राहक को दुकान से रसीद प्राप्त नहीं हो रही।

डीएम आशीष कुमार चौहान ने हैलो उत्तराखंड न्यूज से बातचीत में बताया कि एसडीएम को तत्काल कार्रवाई को निर्देशित किया गया है। कहा कि फीडबैक लेकर इस प्रचलन को पूरी तरह बंद करेंगे।  वहीं, एसपी ददनपाल ने हैलो उत्तराखंड न्यूज को बताया कि इसको लेकर पुलिस पूरी तरह से सक्रिय है और खुलेआम कहीं पर भी शराब अथवा मांस की बिक्री नहीं हो रही है। पुलिस के छापा अभियान में ऐसा कुछ भी नहीं पाया।

You May Also Like

Leave a Reply