फर्जी नेम प्लेट लगाकर पुलिस पर जमाता था रौब, पुलिस ने धरा

Please Share

देहरादून : पुलिसकर्मियों पर अपने पद का रौब जमाना हो या सड़कों पर लगने वाले टोल नाके को बचाना हो, इसके लिए नित्य नए फर्जी काम करते हैं। कोई फर्जी प्रेसकार्ड बनवाता है तो कोई अपनी गाडिय़ों पर फर्जी नेम प्लेट लगाकर अपना रौब जमाता है। ऐसा ही एक मामला देहरादून में सामने आया है। जिसमें ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष एंटी करप्शन संस्था, भारत’ की फर्जी नेम प्लेट लगाकर एक युवक धड़ल्ले से घूम रहा था।
दरअसल बीते शुक्रवार को थाना विकासनगर के डाकपत्थर चौकी पुलिस होली के पर्व में शांति व्यवस्था बनाने के चलते संदिग्ध वाहनों की चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान डाकपत्थर बैराज पर डीएल 6 सीजे 8012 नंबर की कार को रोककर चेक किया गया। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक के पास सम्बंधित पद का कोई आई कार्ड व संस्था के रजिस्ट्रेशन संबंधी कागजात नहीं थे। कार में सवार युवक की पहचान शाहरुख पुत्र अब्दुल मलिक निवासी सहारनपुर रोड, धर्मावाला, देहरादून के रूप में हुई है। पुलिस की पूछताछ में आरोपी शाहरुख ने बताया कि वह फर्जी बोर्ड लगाकर पुलिसकर्मियों पर अपने पद का रौब दिखाता था।
साथ ही पुलिस ने बताया कि चेकिंग के दौरान आरोपी युवक शराब के नशे में था। पुलिस ने आरोपी युवक का चालान कर मुकदमा दर्ज कर लिया और वाहन को सीज कर आरोपी को न्यायालय में पेश किया।

You May Also Like

Leave a Reply