राज्य की महिलाओं को रोजगार से जोड़ेगा फ्लो

Please Share

देहरादून। फेडरेशन ऑफ़ इंडियन चैम्बर्स ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की महिला बिज़नेस शाखा, फिक्की लेडीज ऑर्गनाइजेशन (फिक्की फ्लो) महिला कार रैली का आयोजन करने जा रही है। दून में फ्लो के चौदहवें चैप्टर से उम्मीद की जा रही है कि राज्य में महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण को एक नयी राह मिलेगी जो देश के विकास को भी प्रभावित करेगा। रैली की अध्यक्षता फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष वासवी भरत राम व शिल्पी अरोड़ा द्वारा की जाएगी।

राजधानी दून में मीडिया से बात करते हुए उत्तराखंड फ्लो चैप्टर की नवनिर्वाचित चेयरपर्सन शिल्पी अरोड़ा ने बताया कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और महिला सशक्तिकरण व बाल विकास मंत्री रेखा आर्य द्वारा रैली को मुख्यमंत्री आवास से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जायेगा। शिल्पी ने कहा कि बेटियों से आंखे चुराने वाले दंपतियों को सीख देने, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ व कन्या भ्रूण हत्या को राकने के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से इस रैली का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने राज्य में बिगड़ते लिंग अनुपात पर भी चिंता व्यक्त की।

फिक्की फ्लो का कहना है कि 14 जनवरी को आयोजित होने वाली रैली को कानूनी गति सीमा के अंतर्गत सार्वजनिक सड़कों पर संपन्न करवाया जाएगा। रैली में सही गति, सही समय व सही मार्ग पर चलने की चुनौती होगी। राज्यभर के विभिन्न शहरों व स्थानों से महिलाओं ने कार रैली के लिए पंजीकरण करवाया है।  रैली का निर्धारण रेस के आधार पर नही किया जाएगा बल्कि समय, गति और दूरी के प्रारूप पर रैली निर्धारित की जाएगी। उसके बाद पुरस्कार वितरण समारोह अंतारा सीनियर लिविंग में आयोजित होगा। कार रैली में ’कार विद् अ बेस्ट मैसेज‘, ’द बेस्ट लुकिंग कार‘,’मोस्ट इंटैलिजेंट ड्राइवर व नेविगेटर‘ व मुख्य तीन विजेताओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा।

आपको बता दे 13 जनवरी को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सीएम आवास में फिक्की फ्लो के चौदहवें चैप्टर का उद्घाटन करेंगे। अभिनेत्री, प्रोड्यूसर व यूएन एनवायरनमेंट अंबेसडर दिया मिर्ज़ा उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगी। इसके अलावा फ्लो की राष्ट्रीय अध्यक्ष वासवी भरत राम, महिला सशक्तिकरण व बाल विकास मंत्री रेखा आर्य समेत कई लोग शामिल होंगे।

You May Also Like

Leave a Reply