प्रेमनगर में अतिक्रमण हटाते वक्त पुलिस और व्यापारियों में तीखी नोंकझोंक, हल्का बल प्रयोग

Please Share

देहरादून: नैनीताल हाई कोर्ट के आदेशानुसार देहरादून में अवैध अतिक्रमण हटाने के अभियान के तहत एमडीडीए और पुलिस प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने प्रेमनगर पहुंची। जैसे ही टीम अमिक्रमण तोड़ना शुरू की व्यापारी और स्थानीय लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस और लोगों के बीच तीखी नोंक-झोंक भी हुई। हालांकि बाद में पुलिस ने जबरन अवैध अतिक्रमण को ध्वस्त कर दिया। पुलिस को लोगों को हटाने के लिए हल्का लाठीचार्ज भी करना पड़ा।

प्रेमनगर क्षेत्र में भारी विरोध के बीच टीम ने कार्रवाई शुरू कर अतिक्रमण हटाना शुरू किया। प्रेमनगर मुख्य बाजार से लेकर नंदा की चैकी तक अवैध दुकानों पर प्रशासन की जेसीबी चली। हालांकि प्रशासन की इस कार्रवाई के तहत कई व्यापारियों ने इसका विरोध भी किया। इस दौरान निशान से ज्यादा हिस्सा तोड़ने पर व्यापारियों और एसडीएम के बीच काफी बहस भी हुई। व्यापारियों ने निशान से अधिक तोड़ने पर कड़ा ऐतराज जताया।
पुलिस ने सभी व्यापारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन जब लोगों द्वारा पुलिस-प्रशासन पर पथराव किया गया तो पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर भीड़ को हटाने का प्रयास किया। अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत टास्क फोर्स ने प्रेमनगर मुख्य बाजार से लेकर नंदा की चैकी तक 155 से ज्यादा दुकानों पर जेसीबी चलाई। यहां अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

You May Also Like