हल्द्वानी: नामी हॉस्पिटल पर किडनी चोरी का आरोप, मरीज की मौत से ग्रामीण आक्रोशित

Please Share
हल्द्वानी: नगर के एक नामी निजी हॉस्पिटल पर मरीज के सगे भाई ने किडनी चोरी का सनसनीखेज आरोप लगाया है। मरीज की ऑपरेशन के बाद सुबह ही मौत हो गई थी। अब मृतक के परिजनों ने हॉस्पिटल में हंगामा किया। फिलहाल पुलिस को मामले की तहरीर नहीं दी गई है। जानकारी के मुताबिक, मरीज को चिकित्सालय में लाने वाली महिला व युवक थे। जिन्होंने अस्पताल के दस्तावेजों में उसके भाई-बहन होना दर्शाया है।
देवलचौड़ निवासी सुनील कुमार रावत का कहना है कि उसके भाई नरेंद्र सिंह को आंख में दिक्कत थी। जिसे दिखाने के लिए वह ​कल घर से चिकित्सालय जाने की बात कहकर गये। आज सुबह चिकित्सालय से फोन आया, जिसमें बताया गया कि उनके भाई की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई है। इस पर जब वह अस्पताल गये तो बताया गया कि नरेंद्र की एक किडनी में मवाद भरा था। इसलिए ऑपरेशन किया गया था।
सुनील के अनुसार, जब उसने अस्पताल वालों से पूछा कि आपरेशन को सहमति किसने दी तो पता चला कि किसी सतेश्वरी रावत व उसके भाई सुरजीत रावत ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। जबकि सुनील का कहना था कि इन दोनो से उसका कोई संबंध नहीं है। जबकि अस्पताल में आई सतेश्वरी का कहना है कि नरेंद्र का दो चिकित्सालयों में इलाज चल रहा था। कल वह अकेला ही तीसरे अस्पताल पहुंच गया। वहां चिकित्सकों ने उससे परिजनों को बुलाने को कहा तो उसने फोन कर सुरजीत को बुलाया। बाद में सुरजीत ने उसे बुला लिया। सतेश्वरी ने बताया कि, दोनों नरेंद्र को उस चिकित्सालय में ले गये जहां उसका पहले से इलाज चल रहा था। वहीं ऑपरेशन के बाद नरेंद्र की मृत्यु हो गई।
नरेंद्र की मौत की खबर पर आक्रोशित ग्रामीणों ने हॉस्पिटल पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। उन्होंने सतेश्वरी को कुछ देर चिकित्सालय में ही बंधक बना लिया। बाद में पुलिस ने लोगों को समझा बुझा कर छुड़ाया।
नरेन्द्र के भाई ने अस्पताल प्रबंधन पर भाई की किडनी चोरी का आरोप लगाया है। इसी को लेकर चिकित्सालय में हंगामा जारी है। इस बीच पुलिस का कहना है कि नरेन्द्र के परिजन चाहेंगे तो उसका पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल द्वारा कराया जायेगा।

You May Also Like