लड़कियों ने मारी बाजी , बागेश्वर की विशाखा मिश्रा ने ज़िला टॉप किया

Please Share
बागेश्वर: उत्तराखण्ड बोर्ड रिजल्टस में जनपद बागेश्वर में लड़कियों ने बाजी मारी। स्टेट मैरिट सूची में जिले के स्कूली बच्चो का जलवा रहा। जिले के बागेश्वर विवेकानंद इण्टर कॉलेज के इंग्लिश मीडियम में 10वी क्लास की विशाखा मिश्रा ने सर्वाधिक 96.60% के साथ स्टेट मैरिट सूची में 10वा स्थान पाकर ज़िला टॉप किया। वहीँ इसी स्कूल की जया रौतेला ने स्टेट मेरिट सूची में 17वी रैंक पर 95.20% । 19 वे रैंक के साथ इसी स्कूल के प्रवीण सिंह धामी 94 .8 % पर रहे। इसके साथ ही   बागेश्वर के सरस्वती हाइस्कूल के 10वी के छात्र  लवराज पांडेय ने 20 रैंक हासिल करी।  साथी जनपद में कई सालों बाद आदर्श गोवेर्मेंट इंटर कॉलेज रवाईंखाल 10वी के छात्र  सुमित पांडेय ने स्टेट मैरिट सूची में 21 रैंक के साथ अपना कब्ज़ा किया। जोकि अन्य सरकारी इंटर कॉलेजों के लिए नजीर बन चुके है।
वहीँ विधालय के प्रधानाचार्य ने तीन बच्चो के स्टेट मैरिट सूची में स्थान पाने पर खुशी जताई।  उन्होंने बताया की स्कूल में पहला बेच इंग्लिश मीडियम से शुरू हुआ था बड़ी उपलब्धी मिली।
हालाँकि इस वर्ष इंटरमीडियट सूचि में जिले से  कोई भी  छात्र -छात्रा अपना स्थान नहीं बना पाए।
वहीँ जिले के टॉपर छात्र -छात्राओं ने कहा की इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनो माता पिता को देते है।  छात्राओ अपने पिता की तरह  आर्मी में सैन्य अधिकारी बनने की बात कही तो  छात्रों ने सिविल सर्विसेज में जाने की बात कही।

You May Also Like