Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

भारत-पाक बॉर्डर : राजस्थान सीमा पर सेना ने संभाला मोर्चा, 6 एयरबेस सक्रिय, टैंक भी तैनात

जैसलमेर: राजस्थान से लगते पाक बॉर्डर पर पाकिस्तानी सेना अलर्ट है। बॉर्डर के आसपास के इलाकों में मंगलवार से पांच दिनों का हाई अलर्ट शुरू हो गया है। जम्मू कश्मीर से लेकर गुजरात की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की थलसेना, वायुसेना और नौसेना सक्रिय हो गई है।राजस्थान में जैसलमेर से लेकर श्रीगंगानगर बॉर्डर तक पाक रेंजर्स के साथ सेना ने मोर्चा संभाला है। वहीं एयरफोर्स बेस भी अलर्ट पर है। पाक ने अपने लड़ाकू विमान व ड्रोन की गतिविधियां बढ़ा दी है। ऐसी स्थिति 20 अप्रैल तक रहने की संभावना जताई जा रही है।

पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने कुछ दिन पहले भारत की ओर से फिर से बालाकोट जैसा हमला दोहराने की बात कही थी। कुरैशी ने कहा था कि उनकी यह चरिलायबल इंटेलिजेंस रिपोर्ट है। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने राजस्थान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा पर विशेष सुरक्षा उपकरण भी बढ़ाए हैं। पाक सेना के टैंक पीछे तैनात हैं।

इधर, भारतीय सेना और बएसएफ को अलर्ट कर दिया गया गया है। उनको किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए उन्हें तैयार रहने के निर्देश हैं। पाकिस्तान ने 2 प्रमुख एयरफोर्स स्टेशन के अलावा 6 फॉरवर्ड एयरबेस भी सक्रिय किए हैं। इधर पाक हलचल के बाद भारतीय सेना व BSF भी एक्सन मोड पर है। BSF व सेना को बॉर्डर पर विशेष गश्त व निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। भारत की ओर से नेत्र विमान भी बॉर्डर पर चौकसी कर रहा है।

You May Also Like