दो दिवसीय दौरे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे उत्तरकाशी, लेंगे सीमा पर बनी चौकियों का जायजा

Please Share

उत्तरकाशीः केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय कार्यक्रम के तहत रविवार को सांय चार बजे 12वी वाहिनी आईटीबीपी परिसर मातली पहुंचे। जहां पर आईटीबीपी 12वीं व 35वीं वाहिनी के हिमवीरो ने उनको सलामी दी और इसके साथ ही हिमवीरों के परिवारों से मुलाकात कर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने नए साल की शुभकामनायें दी। इस मौके पर गंगोत्री विधायक गोपाल सिंह रावत सहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। वहीं रविवार रात्री केन्द्रीय गृह मंत्री हीमवीरों के साथ साल के अंतिम दिन को जश्न मनाकर विदाई देंगें। 

इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने केन्द्रीय मंत्री राजनाथ सिंह को ईको सेंसिटिव जोन की समस्या के निस्तारण, जिले में बंद पड़ी परियोजना लोहरीनाग पाला, भैरव घाटी तथा पाला वार्सू को शुरू करवाने, बगोरी के ग्रामीणों की भूमि के प्रतिकर सहित जिले की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही वर्ष 2012-13 की आपदा से प्रभावित हुए जिले की भौगोलिक स्थिति से रूबरू करवाने के आलावा जिले के  युवाओं के लिए सेना भर्ती करवाने की मांग की।
दो दिवसीय दौरे पर उत्तरकशी पहुंचे केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को उत्तरकाशी से 120 किलोमीटर की दूरी पर स्थित नेलांग घाटी का जायजा लेंगे। इस दौरान वह चीन सीमा पर बनी नेलांग, नागा, पीडीए चौकी का जायजा लेंगे। वहीं इसके बाद केन्द्रीय गृह मंत्री देहरादून जायेंगे जहां से सीधे दिल्ली के लिए रवाना होंगे। 

You May Also Like

Leave a Reply