गृह मंत्री अमित शाह के ‘स्ट्राइक’ ट्वीट पर भड़का पाक, कहा: झड़प और खेल की न करें तुलना

Please Share

नई दिल्ली: इंग्लैंड में इन दिनों क्रिकेट विश्वकप का आयोजन हो रहा है। रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में मैच खेला गया। इस महामुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान पर 89 रनों की विशाल जीत दर्ज की। जिसके बाद गृह मंत्री अमित शाह ने टीम को बधाई देते हुए इसे स्ट्राइक कहा था। उनके इस बयान पर पाकिस्तान बौखला गया है और उसने उन्हें मैच को स्ट्राइक से न जोड़ने के लिए कहा है।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक आसिफ गफूर ने सोमवार को अपने निजी अकाउंट से गृह मंत्री अमित शाह से क्रिकेट में पाकिस्तान को भारत से मिली हार और देश की सीमा पर हुई झड़प की तुलना न करने का अनुरोध किया है।
टीम इंडिया की जीत के बाद अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा था, ‘पाकिस्तान पर टीम इंडिया की एक और स्ट्राइक और परिणाम वही। पूरी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। इस बेहतरीन जीत के लिए हर भारतीय को गर्व हो रहा है।’ इसके जवाब में गफूर ने सोमवार को ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रिय अमित शाह, हां आपकी टीम मैच जीती। वे (टीम इंडिया) बहुत अच्छा खेले। दो अलग-अलग चीजों की तुलना नहीं की जा सकती। ठीक इसी तरह स्ट्राइक और मैच हैं।’

You May Also Like