न्यूजीलैंड: मस्जिदों में गोलीबारी, बाल-बाल बचे क्रिकेट खिलाडी

Please Share

न्यूजीलैंड के क्राइस्ट चर्च की एक मस्जिद में गोलीबारी होने की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, गोलीबारी होने से कई लोगों के हताहत होने की खबर है। बांग्लादेश के एक स्पोर्ट्स पत्रकार के मुताबिक बांग्लादेशी क्रिकेट टीम मस्जिद में मौजूद थी।

न्यूजीलैंड की पुलिस ने उस इलाके के सारे स्कूलों को बंद करा दिया है और एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में पुलिस ने अपील की है कि सभी घरों के अंदर रहें और कुछ भी शक होने पर रिपोर्ट करें।

न्यूजीलैंड में अल-नूर और एक अन्य मस्जिद में गोलीबारी की घटना के बाद बांग्लादेश क्रिकेट टीम का न्यूजीलैंड दौरा रद्द हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी। खिलाड़ियों का कहना है कि उन्होंने ऐसा भयावह मंजर पहले कभी नहीं देखा। गोलीबारी की घटना में अब तक 27 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी सुरक्षित हैं।

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच 16 मार्च से क्राइस्टचर्च में तीन मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जाना था। बांग्लादेश का न्यूजीलैंड दौरा 10 फरवरी से 20 मार्च तक था। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस घटना से प्रभावित हुए परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है। बोर्ड ने ट्वीट कर बताया, ‘दोनों क्रिकेट बोर्डों ने मिलकर यह निर्णय लिया है कि क्रास्टचर्च टेस्ट को रद्द किया जाए। दोबारा बता दें कि दोनों टीमें और उनके सपोर्ट स्टाफ सुरक्षित हैं।’

You May Also Like