कोलकाता मेडिकल कॉलेज लगी में भीषण आग, दमकल विभाग ने 350 मरीजों को सुरक्षित निकाला

Please Share

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में कोलकाता मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के फार्मेसी विभाग में बुधवार सुबह भीषण आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 10 गाड़ियों को मौके पर रवाना कर दिया गया। आग को बुझाने में अग्निशमन विभाग की 10 गाड़ियों को डेढ़ घंटे तक कड़ी मसक्कत करनी पड़ी।

जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल से करीब 350 मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं इस घटना से डिस्पेंसरी में रखी गई सारी दवाएं जलकर खाक हो गईं। हालांकि इस घटना में किसी की भी जान को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

बताया जा रहा है कि अस्‍पताल में मौजूद मेडिकल शॉप से सुबह करीब 7.30 बजे धुंआ उठते हुए देखा गया था। इस घटना के बाद यहां भर्ती कई मरीजों को स्‍ट्रेचर में इमारत से बाहर निकाला गया है। अस्‍पताल से निकाले गए कई मरीजों को एंबुलेंस से दूसरे अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया है। हालात इतने डरावने बन गए थे कि कई मरीजों को सड़क के किनारे कपड़ा बिछाकर लिटा दिया गया था। रोगियों के परिजनों में भी अफरा-तफरी और भागदौड़ का माहौल बन गया था। हालांकि आग लगने के पीछे क्या कारण था, इसकी जानकारी अभी नहीं है।

 

घटना के तुरंत बाद दमकल विभाग को फोन किया गया। दमकल विभाग के साथ-साथ पुलिस और पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन भी तुरंत मौके पर पहुंचा। जानकारी के मुताबिक इस घटना में लाखों रुपये की औषधि जलकर खाक हो गई है।

You May Also Like