93 साल के हुए आडवाणी, प्रधानमंत्री ने आडवाणी के घर जाकर जन्मदिन की बधाई दी, प्रधानमंत्री ने आडवाणी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

Please Share
नई दिल्ली: भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी 93 साल के हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आडवाणी के घर जाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आडवाणी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आडवाणी का हाथ पकड़कर उनसे केक कटवाया और दोनों ने एक-दूसरे को केक खिलाया। मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी थे।
प्रधानमंत्री ने आडवाणी से मुलाकात के फोटो अपने ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि “आडवाणी जी के साथ समय बिताना हमेशा अच्छा लगता है। मेरे जैसे कार्यकर्ताओं के लिए उनका सपोर्ट और गाइडेंस अमूल्य है। देश के लिए उन्होंने बड़ा योगदान दिया है।”
यह भी पढ़ें: उत्तराखण्ड राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया माउंटेन टैरेन बाइकिंग रैली का फ्लैग ऑफ
लाल कृष्ण आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में 7वें उप-प्रधानमंत्री रहे थे। इससे पहले 1998 से 2004 के बीच NDA सरकार में गृहमंत्री भी रहे थे।  2015 में उन्हें पद्म विभूषण मिला था।
आडवाणी का जन्म पाकिस्तान के कराची में 8 नवंबर, 1927 को एक हिंदू-सिंधी परिवार में हुआ था। प्राइमरी एजुकेशन कराची के सेंट पैट्रिक हाई स्कूल से हुई। इसके बाद उन्होंने हैदराबाद (सिंध) के डीजी नेशनल स्कूल में एडमिशन लिया। बंटवारे के वक्त उनका परिवार पाकिस्तान छोड़कर मुंबई आ गया। यहां उन्होंने लॉ कॉलेज ऑफ द बॉम्बे यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की।
यह भी पढ़ें: मसूरी: सभासदों ने लगाये पालिकाध्यक्ष पर गंभीर आरोप

 

You May Also Like