बड़कोट में भीषण आग, कई दुकानें जलकर खाक

Please Share

बड़कोट: बड़कोट में सरकारी अस्पताल वाली गली में रजाई-गद्दों की दुकान में भीषण आग लग गई। इससे पहले की आग पर काबू पाया जाता। आग ने विक्राल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते करीब 10 दुकानों में आग फैल गई। आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। आग की लपटों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आग कितनी भीषण थी।

बड़कोट मुख्य चैराहे से एक गली अस्पताल की ओर जाती है। गली में लकड़ी के एक खोके में रजाई-गद्दों की दुकान थी, जिसमें अचानक आग लग गई। पहले इस आग को सामान्य समझा जा रहा था, लेकिन जैसे ही रजाई-गद्दों को बाहर निकालना शुरू किया। आग भी उतनी तेजी से फैलती गई। देखते ही देखते आग आसपास की दुकानों में भी फैल गई। जिससे करीब 10 दुकानें उसकी चपेट में आ गई।

आग लगने से लाखों के रजाई-गद्दों के अलावा, मेडीकल, रेडीमेड स्टोर, प्रोवीजन स्टोर, पान की दुकान और एक खाने का ढाबा भी जलकर पूरी तरह खाक हो गया। आग की सूचना पर पुलिस ने पहले फायर डिस्टिंगविशर से आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग बढ़ने के बाद फायर सर्विस को भी बुलाया गया। फायर सर्विस जब तक आती, आग ने सभी दुकानों को जलाकर राख कर दिया था। बताया जा रहा है कि आग की लपटों के बीच से धमाकों की भी आवाज आ रही थी। इससे माना जा रहा है कि दुकानों में रखे गैस सिलेंडरों में भी आग लगी होगी, जिसे वो फट गए। गनीमत रही किसी तरह का जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। लोगों से समय रहते दुकानें खाली करा ली गई थी।

You May Also Like