अनुपम खेर ने एफटीआईआई के चेयरमैन पद से दिया इस्तीफा

Please Share

नई दिल्ली: अनुपम खेर ने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एफटीआईआई) के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के मुताबिक, अनुपम खेर ने बिजी शेड्यूल का हवाला देते हुए यह फैसला लिया है।

उन्‍होंने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि मैंने खुद का एक एक्‍टिंग स्‍कूल लॉन्‍च करने का फैसला किया है। इसलिए मैंने सोचा कि संस्थान के अध्यक्ष के रूप में बने रहना अनैतिक और अनुचित होगा। इसलिए मैंने नैतिक आधार पर अपना इस्तीफा दे दिया है।

यदि उनके नए स्‍कूल की बात करें तो इसे 2 फरवरी 2019 को लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्कूल एक्‍टिंग में तीन महीने का कोर्स करवाएगा। उन्होंने आगे यह भी बताया कि यहां तैराकी और घुड़सवारी जैसा शिक्षण नहीं दिया जाएगा क्‍योंकि मुझे नहीं लगता कि इसमें एक्‍टिंग सीखने जैसा कुछ है। मैं सुनिश्चित करता हूं कि हमारे स्‍कूल का प्रयास होगा कि स्कूल अंतरराष्ट्रीय मानक की शिक्षा प्रदान करे। यहां पर आने वाले टीचर्स दुनिया भर के बेहतरीन शिक्षकों में से एक होंगे। सिजमें से भारतीय उद्योग के दिग्गजों को भी शामिल किया जाएगा।

अनुपम खेर एक इंटरनेशनल टीवी सीरीज से जुड़े हैं। उनका कहना है कि उनके पास एफटीआईआई को देने के लिए बहुत अधिक समय नहीं है, इसलिए उन्होंने इस्तीफा देने का फैसला लिया। बता दें कि अनुपम खेर अमेरिकी मेडिकल ड्रामा सीरीज न्यू एम्स्टर्डम में डॉ. अनिल कपूर की भूमिका निभा रहे हैं।

बता दें कि अनुपम खेर ने अक्टूबर 2017 में एफटीआईआई चेयरमैन के पद पर कार्यभाक संभाला था। आपको बता दें कि एफटीआईआई चेयरमैन के तौर पर गजेंद्र चौहान का कार्यकाल विवादित रहा था। अनुपम खेर ने अपने लेटर में लिखा है कि एक इंटरनैशनल टीवी शो के लिए उन्हें 6 महीने के लिए अमेरिका में रहना था। बाद में इस शो को 4 महीने का एक्सटेंशन दे दिया गया।

You May Also Like