मोटर मार्ग, पेयजल आपूर्ति समेत नौ-सूत्रीय मांगो को लेकर आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

Please Share

उत्तरकाशी: मोटर मार्ग की स्वीकृती और पेयजल आपूर्ति सुचारू न होने को लेकर बनाल पट्टी के आधा दर्जन गांव के ग्रामीणों ने बड़कोट नगर और तहसील परिसर में सरकार के खिलाफ ढोल-नगाड़ो के साथ नारेबाजी करते हुए विशाल प्रदर्शन किया। साथ ही तहसीलदार के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजकर 15 जून तक नौ-सूत्रीय मांगो के निस्तारण की मांग की है।

गुरूवार को उत्तरकाशी के बड़कोट के बनाल पट्टी के आधा दर्जन से भी अधिक गांव के ग्रामीणों ने ग्रामी मोटर रोड़ की स्वीकृती सहित गांवो में पानी की किल्लत को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। ग्रामीण लम्बें समय से काण्डा-बिगराड़ी मोटर मार्ग निर्माण, बड़कोट-तिलाड़ी रोड़ चौड़ीकरण, नौगांव-राजगढ़ी मोटर मार्ग डामरीकरण की मांग कर रहे हैं। साथ ही गुलाड़ी, गडोली, झुमराड़ा, कोटी, बखरेटी, गैर, ईड़क आदि गांवो में पानी की भारी किल्लत बनी हुई है। ग्रामीणों ने  चेतावनी देते हुए कहा कि, यदि उनकी मांगों को 15 दिनों में नहीं माना गया, तो विशाल आन्दोलन को बाध्य होंगे।

ऐसे में अब देखना होगा कि, ग्रामीणों की आवाज से शासन-प्रशासन जाग पाता है या यूं ही ग्रामीणों को आगे भी  इन परेशानीयों से दो चार होना पड़ेगा।

You May Also Like