स्वतंत्रता दिवस: परेड ग्राउंड में मुख्यमंत्री ने फहराया तिरंगा, स्कूलों में निकली प्रभात फेरियां

Please Share

देहरादून:उत्‍तराखंड में 73वें स्‍वतंत्रता दिवस का पर्व हर्षोल्लास पूर्वक मनाया जा रहा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तिरंगा फहराया और राज्य के लोगों को शुभकामनाएं दी। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सुबह साढ़े 10 बजे परेड ग्राउंड में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में तिरंगा फहराया। सुबह आठ बजे से 11 बजे तक परेड मैदान में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित हुए। इस दौरान देश पर जान न्यौछावर करने वाले शहीद जवानों को याद किया गया।

स्वतंत्रता दिवस पर झंडारोहण के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंध रहे। मुख्य आयोजन के दौरान परेड ग्राउंड के चारों तरफ से वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंध रहा। इस दौरान कई मार्गों का यातायात डायवर्ट रहा। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरुण मोहन जोशी द्वारा झंडारोहण के आयोजन स्थलों पर समुचित सुरक्षा व्यवस्था के निर्देश दिए गए थे। सीओ अपने सर्किल में महत्वपूर्ण संस्थानों, सामरिक महत्व की इमारतों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन पर नियमित चेकिंग की व्यवस्था की। इसके अलावा मंगलवार शाम से ही जिले की सीमाएं सील कर चेकिंग शुरू कर दी गई थी। सुरक्षा के मद्देनजर उत्तराखंड से लगा नेपाल बॉर्डर भी सील रहा। यहां पुलिस बल और एसएसबी तैनात है।

वहीं, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में ध्वजारोहण किया और राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।गुरुवार सुबह स्‍वतंत्रता दिवस पर स्कूलों में प्रभातफेरी के साथ कार्यक्रम शुरू हुआ। हरिद्वार में राजकीय कन्या इंटर कालेज ज्वालापुर, पन्ना लाल भल्ला इंटर कालेज, पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमालपुर आदि में प्रभातफेरी में छात्र छात्राओं के साथ शिक्षक शिक्षिकाएं भी शामिल हुए। वहीं शहर विधानसभा भाजपा की ओर से खन्ना नगर से चंद्राचार्य चौक होते हुए शोभायात्रा निकाली गई है।

You May Also Like