जौनपुर विकासखंड के थत्यूड़ मैं खुशियों की सवारी फिर से संचालक होने से क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर

कृष्ण पाल सिंह रावत की रिपोर्ट: 
थत्यूड़: जौनपुर विकासखंड के मुख्यालय थत्यूड़ मैं खुशियों की सवारी का संचालक होने से क्षेत्र वासियों में खुशी की लहर लंबे समय से कर रहे थे खुशियों की सवारी की संचालित होने की मांग।
प्रखंड जौनपुर में एक बार फिर खुशियों की सवारी (102 सेवा) गर्भवती महिलाओं के जीवन में खुशियों का संचार करेगी। दरअसल राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत खुशियों की सवारी योजना के तहत एंबुलेंस को अस्पताल में होने वाली डिलीवरी में जच्चा व बच्चा को निशुल्क घर पहुंचाने के लिए चलाया गया था। लेकिन पिछले 2 सालों से संचालित निशुल्क खुशियों की सवारी एंबुलेंस 2 साल से संचालित ना होने के कारण अस्पताल में होने वाली डिलीवरी के बाद जच्चा व बच्चा को मजबूरन प्राइवेट वाहनों से घर जाना पड़ रहा था। लेकिन आज बुधवार से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र थत्यूड़ में खुशियों के सवारी 102 सेवा दोबारा से संचालन होने पर क्षेत्रवासियों में काफी उत्साह नजर आ रहा है।
पूर्व जेस्ट उपप्रमुख महिपाल रावत सामाजिक कार्यकर्ता सोमवारी लाल नौटियाल ने कहा कि शासन द्वारा जो क्षेत्रवासियों के लिए 102 खुशियों की सवारी का संचालन दोबारा से किया है, वह क्षेत्र के लिए अच्छा संकेत है। उन्होंने कहा कि दोबारा से ऐसी स्थिति पैदा ना हो, जिससे क्षेत्र वासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़े। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी मोहन डोगरा का कहना है कि 102 खुशियों की सवारी स्वास्थ्य सेवा विगत 2 वर्षों से बंद पड़ी हुई थी, जिसका आज से संचालन किया जा रहा है। यह लाभ क्षेत्र के लोगों को फिर 2 साल बात मिल रहा है।