मतदाता जागरूकता अभियान तहत् उपजिलधिकारी योगेन्द्र सिंह ने दिऐ वर्ष 2020-21 हेतु लिस्ट पुनरीक्षण को कि्र्यान्वयन करने के निर्देश

दीपक जोशी की रिपोर्ट;
बागेश्वर 13 दिसंबर, 2020: जिलाधिकारी विनीत कुमार के निर्देशन में युवा मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से उपजिलाधिकारी बागेश्वर योगेन्द्र सिंह द्वारा 15 दिसंबर, 2020 तक चलने वाले वोटर लिस्ट पुनरीक्षण कार्यक्रम 2020-21 के सफल क्रियान्वयन हेतु आज तहसील बागेश्वर के क्षेत्र के अंतर्गत कई बूथों का निरीक्षण किया गया, जिसमें बूथ नंबर 01 व 02 बिलौना, जिला उद्योग केंद्र, जिला पंचायत डाक बंगला, राजकीय प्राथमिक विद्यालय बागेश्वर प्रथम व द्वितीय तथा आदर्श प्राथमिक विद्यालय बागेश्वर का निरीक्षण किया। जिसमें संबंधित बूथों पर तैनात बी0एल0ओ0 केा अपने-अपने बूथों पर प्रात 10.00 बजे से सांय 05.00 बजे तक अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के निर्देश दियें तथा उन्हें निर्देश दियें कि क्षेत्र में जो भी नयें युवा वोटर्स जो 01 जनवरी 2021 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं, ऐसे युवा मतदाताओं को अपना नाम मतदाता सूची में पंजीकृत कराने के लिए फार्म-06 भराने के लिए प्रेरित करें।
इसके साथ ही निर्वाचक नामावली से मौजूदा नाम को कटवाने के लिए या नाम शामिल किये जाने पर आपत्ति के लिए फार्म-7 एवं निर्वाचक नामावली की प्रविष्टि में संशोधन या सुधार करने के लिए फार्म-8 तथा एक ही विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के भीतर पते में परिवर्तन होने की दशा में फार्म-8ए की जानकारी देते हुए लोगो को जागरूक करने को कहा। उन्होने कहा कि इसके अतिरिक्त www.nvps.in पोर्टल के माध्यम से भी फॉर्म 06 ऑनलाइन भरे जा सकते हैं। उपजिलाधिकारी ने समस्त क्षेत्रीय जनता से उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए युवा मतदाता जिन्होने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली गयी हैं, उनसे अपना नाम अनिवार्य रूप से मतदात सूची में पंजीकृत कराने की अपील की।
इस अवसर पर स्वीप टीम द्वारा तथा राजस्व कर्मचारियों द्वारा तहसील परिसर बागेश्वर से मतदाता जागरूकता रथ को विभिन्न क्षेत्रों में हस्ताक्षर अभियान व जागरूकता के लिए रवाना किया गया। जागरूकता रथ के माध्यम से स्वीप टीम के द्वारा तहसील बागेश्वर के विभिन्न बूथों एवं क्षेत्रों में जाकर युवा मतदाताओं एवं अन्य लोगो को अपना नाम मतदाता सूची में पंजीकृत कराने के लिए जागरूक किया गया। इस अवसर पर टीम द्वारा मतदाता जागरूकता पंपलेट भी वितरित कियें गयें।इस अवसर स्वीप टीम के सहायक नोडल अधिकारी कैलाश प्रकार चंदोला, नायब तहसीलदार दीपिका आर्या, बी0एस0मटियानी सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद रहें।