Video Uttarakhand Munsiyari: मुख्यमंत्री धामी ने किया मुनस्यारी महोत्सव का सुभारम्भ, सीएम धामी ने की जोहार भूमि की नेसर्गिक सौन्दर्य की प्रशंसा

Please Share
दीपक जोशी की रिपोर्ट;
पिथौरागढ़ 05/12/2022 (Uttarakhand Munsiyari): प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुनस्यारी स्थित जोहार क्लब मैदान में आयोजित मुनस्यारी महोत्सव 2022 का शुभारंभ रिबन काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने अपने संबोधन में कहा कि “मुनस्यारी महोत्सव धीरे-धीरे विश्व प्रसिद्ध महोत्सव के रूप में विख्यात हो रहा है। मुझे बहुत ही प्रसन्नता हो रही है कि मुझे मुंस्यारी महोत्सव में आने का अवसर प्राप्त हुआ है।”
मुनस्यारी के नैसर्गिक सौंदर्य की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जोहार की पावन भूमि नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण तो है ही इसका इतिहास भी बहुत गौरवशाली रहा है। उन्होंने कहा कि “मैं बचपन से ही मुनस्यारी के नैसर्गिक सौंदर्य के प्रति आकर्षित रहा हूं। मैं जब भी यहां आता हूं, मेरा यहां से जाने का मन नहीं करता। मैने महसूस किया है कि मुनस्यारी जैसा रमणीक स्थल भारत में ही नहीं विश्व में मिलना मुश्किल है। मुख्यमंत्री धामी ने मुनस्यारी क्षेत्र की महान विभूतियों को याद करते हुए कहा कि जोहार की भूमि महान समाज सेवकों, चिंतकों, भू -सर्वेक्षको एवं पर्वतारोहियों की भूमि है। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की सभी महान विभूतियों का नाम लेते हुए उनके महान कार्यों को याद किया।
मुख्यमंत्री धामी ने राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार हर क्षेत्र में विकास कर रही है। हम उत्तराखंड राज्य को आपके सपनों के अनुकूल बनाने पर काम कर रहे हैं । उन्होंने सीमांत क्षेत्रों के विकास को लेकर कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सीमान्त गांवों के विकास के प्रति बहुत गंभीर हैं। उन्होंने देश के सीमान्त गांवों को देेश का अंतिम गांव न मानकर देश का पहला गांव माना है। हम सीमांत क्षेत्रों के विकास को प्राथमिकता दे रहे हैं। मुनस्यारी क्षेत्र के विकास को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुनस्यारी क्षेत्र पर्यटकों के लिए चुंबकीय आकर्षण का काम करता है। इस क्षेत्र का संपूर्ण विकास हमारी प्राथमिकता में शामिल है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने मुंनस्यारी में एकलव्य विद्यालय खोले जाने, मुनस्यारी को नगर पंचायत बनाये जाने, मुंनस्यारी में गौ रक्षा के लिए सहयोग दिए जाने, चंपावत के ऊपर बुग्यालों में बकरियों के चुगान की अनुमति दिये जाने एवं बोना गांव में गार्डर पुल बनाए जाने की घोषणा की।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष पिथौरागढ़ दीपिका बोहरा, विधायक गंगोलीहाट फकीर राम, विधायक धारचूला हरीश धामी, जिलाधिकारी रीना जोशी, पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह आदि उपस्थित थे।

You May Also Like