Video: 4 बजे ली शपथ, 6 बजे बुलाई बैठक, शपथ के बाद सिर्फ 2 घंटे में लिए 2 बड़े फैसले – मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत

देहरादून: मुख्यमंत्री बनने के बाद तीरथ सिंह रावत फुल एक्शन मोड़ में है। उन्होने जहां त्रिवेंद्र सरकार में लिए कुछ फैसलों को पलटा ,वहीँ जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर भी बड़े निर्णय लिए। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा है कि मुख्यमंत्री बनने के 2 घंटे के भीतर ही मैने 2 बड़े फैसले लिए, जिनमें पहला कुंभ को लेकर और दूसरा कोरोना महामारी के दौरान दर्ज मुकदमों को वापस लेने का फैसला।
उन्होने कहा कि कुंभ सनान में अब श्रद्धालुओं के लिए किसी भी तरह की रोक टोक नहीं है। जिसका परिणाम शिवरात्रि के दिन दिखा, जहाँ लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं कुंभ सनान के लिए हरिद्वार पहुंचे। वहीँ कोरोना महामारी के दौरान उन लोगों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने को भी निर्देश दिए, जो आम लोगों की सेवा में रहे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे साढ़े चार हजार लोगों के मुकदमे वापस होने की प्रकिया शुरू हो गयी है।
वहीँ उन्होने ग्रामीण व पर्वतीय क्षेत्रों में बने विकास प्राधिकरण को समाप्त करने का भी फैसला उनकी कैबिनेट ने लिया। जिससे पर्वतीय और ग्रामीण क्षेत्र की जनता को बड़ी राहत मिली है। मुख्यमंत्री का कहना है कि आगे भी देखिए ऐसे काम होते रहेंगे। साथ ही चार धाम यात्रा को लेकर भी मुख्यमंत्री तीरथ ने अधिकारियों को 30 अप्रैल तक सभी तैयारियां पूरी होनी  के निर्देश दिए है।