Video: दुखद खबर: चमोली में बहुत बड़ा हादसा, ग्लेशियर टूटने से हुई तबाही में कई लोगों के बहने की आशंका

चमोली: दुखद खबर; चमोली में ग्लेशियर टूटने से ऋषि गंगा प्रोजेक्ट में कॉपर डैम टूट गया है। इस प्रोजेक्ट में काम कर रहे लगभग कई मजदूरों के बहने की आशंका है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। चमोली जिला प्रशाशन ने धौलीगंगा नदी से बसे गांवों में रहने वाले लोगों को बाहर निकालने का निर्देश दिया है। चमोली में तपोवन इलाके में एक ग्लेशियर के टूटने से ऋषिगंगा पावर प्रोजेक्ट क्षतिग्रस्त हो गया है। अलकनंदा नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा गया है।
स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, डैम टूटने की ये घटना करीब दस बजे के आस पास की है । घटना स्थल पर लगभग 150 लोग मौजूद थे, जिनमें से कुछ लोगों के बहने की आशंका जताई जा रही है। 
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत व सचिव आपदा प्रबंधन एस ए मुरूगेशन जोशीमठ के लिए रवाना हुए है। मुख्यमंत्री लगातार पूरी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। संबंधित सभी जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। चमोली जिला प्रशासन, एसडीआरएफ के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गये हैं। लोगों से अपील की जा रही है कि गंगा नदी के किनारे न जाएं। किसी भी प्रकार की अफ़वाहों पर ध्यान ना दें। सरकार सभी ज़रूरी कदम उठा रही है।