VIDEO Rudraprayag: जनपद निर्माण संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने जनपद गठन के 24 वर्ष पूरे होने पर केक काटकर मनाया स्थापना दिवस, कहा-जिस मकसद से जनपद की मांग की गई थी, वह आज भी नहीं हुई पूरी

Please Share
सुनीत चौधरी की रिपोर्ट;
रुद्रप्रयाग (Rudraprayag): सरकारी स्तर पर न सही, स्थानीय लोगों ने केक काटकर रुद्रप्रयाग जनपद स्थापना दिवस मनाया। जनपद गठन के 24 वर्ष पूरे होने व 25 वें वर्ष में प्रवेश करने पर जनपद निर्माण संघर्ष समिति के कार्यकर्ताओं ने यह आयोजन किया। स्थानीय धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में जनपद निर्माण समिति के सदस्य लक्ष्मण रावत ने कहा कि जिस मकसद से जनपद की मांग की गई थी, वह आज भी पूरी नहीं हुई है। उच्चशिक्षा, माध्यमिक, मेडिकल, इंजीनियरिंग व कृषि शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, सड़क की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। ओधोगिक विकास के नाम पर कोई नये उधोग नहीं लग पाये, तो रोज़गार के नाम पर महज़ कोरी लफाज़ियाँ ही हुई। जनपद के विभागों का ढांचा अनियोजित बना हुआ है, जिससे जनता को कई किलोमीटर के चक्कर काटने पड़ते हैं।
वहीँ सभासद संतोस रावत ने जनपद की उपेक्षा के लिए सरकार व जनप्रतिनिधियों को दोषी ठहराया। उन्होने कहा कि सरकार की इच्छा शक्ति होती तो एक छोटा सा जनपद आज नियोजित विकास का मॉडल बनता।

You May Also Like