VIDEO PITHORAGARH: पिथौरागढ़ पुलिस को मिली एक और बड़ी सफलता, किसानों को कृषि उत्पाद दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले अभियुक्त दिल्ली से गिरफ्तार

Please Share
दीपक जोशी की रिपोर्ट;
पिथौरागढ़ (Pithoragarh): पुलिस से जानकारी प्राप्त हुई कि दिनाँक 04/01/2022 को शिकायतकर्ता जोगा सिंह, के. डी जोशी व अन्य ग्रामवासी व किसान जो मेलढुंगरी के रहने वाले है, द्वारा कोतवाली पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई कि मनोज नैनवाल, मैनेजिंग डायरेक्टर एडनेस आर्गेनिक्स इण्डिया प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा सितम्बर से नवम्बर माह के बीच जिले के लगभग 147 किसानों को प्रलोभन देकर किसानों के खेतों में सोलर फेन्सिंग लगाने का वादा करके कृषि/पशुपालन के नाम पर अग्रिम राशि (बुकिंग अमाउंट) लगभग 5,76,325 रुपये लिये गये।
मनोज नैनवाल ने 10-15 दिन में बुक किया गया उत्पाद (बीज, पौंधे, मुर्गी, बकरिया गाय आदि) देने का वादा किया था परन्तु तीन माह से अधिक समय होने पर भी किसी प्रकार का उत्पाद नहीं दिया गया और जिले से गायब है, जिससे कोई सम्पर्क नहीं हो पा रहा है। तहरीर के आधार पर मनोज नैनवाल के विरुद्ध थाना कोतवाली पिथौरागढ़ में धारा- 420 के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया। पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह के आदेशानुसार, अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गई, जिस पर कोतवाली पिथौरागढ़ एवं एसओजी टीम द्वारा साइबर/सर्विलांस सैल की मदद से संयुक्त रुप से कार्यवाही करते हुए अभियुक्त के मिलने के सभी सम्भावित स्थानों पर चैकिंग/छापेमारी करते हुए दिनाँक 24.01.2022 को मनोज नैनवाल पुत्र हरीश दत्त नैनवाल, निवासी दुर्गापुरी लखनपुर, रामनगर जिला नैनीताल उत्तराखण्ड को विकासपुरी सैक्टर-5 के गेट नम्बर- 02 नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया। 
गठित पुलिस टीम में उपनीरक्षक जावेद हसन एसओजी, कांस्टेबल राजकुमार एसओजी, कांस्टेबल अरविन्द कुमार साइबर सैल व कांस्टेबल जरनैल सिंह कोतवाली पिथौरागढ़ शामिल थे। 

You May Also Like