VIDEO Pithoragarh: 14 सूत्रीय मांगो पर विद्युत विभाग हुआ लामबंद, टूल डाउन पैन डाउन के उपरांत बडे आन्दोलन की दी चेतावनी

Please Share
पिथौरागढ से दीपक जोशी की रिपोर्ट; 
पिथौरागढ (Pithoragarh): जनपद पिथौरागढ में उत्तराखण्ड विद्युत विभाग विभाग द्वारा संगठन विद्युत अधिकार कर्मचारी संयुक्त संघर्ष मोर्चा के केन्द्रीय नेतृत्व के आहवान पर आज जनपद पिथौरागढ में तीन दिवसीय विद्युत वितरण खंड परिसर में गेट मिटिंग का आयोजन किया गया। 
इस कार्यक्रम में खण्ड के समस्त विद्युत अधिकारियों एंव कर्मचारियों द्वारा विभागीय कार्यों को एंव आपातकाल कालीन सेवाओं को छोडकर, पैन डाउन टूल डाउन कार्यक्रम को जारी रखा। इस दौरान वक्ताओं द्वारा अपनी 14 सूत्रीय मांग जिसमें मुख्यतः पुरानी पेंशन बहाली, एसीपी की व्यवस्था की पुनः बहाली, वेतन विसंगति, उपनल संविदा कर्मचारियों को कोर्ट के आदेशानुसार समान कार्य समान वेतन दिया जाए।

यह भी पढ़ें: VIDEO Chardham Yatra 2021: 31 अक्टूबर तक ई-पास की नाटकीय बुकिंग! मुश्किल में यात्री-टूर संचालकों का आरोप

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर इंजीनियर नितिन गर्खाल व बीएस भैंसोडा द्वारा अधिकारी एंव संविदा कर्मियों की समान कार्य समान वेतन की मांग को प्रमुखता से उठाया गया। साथ ही यह भी बताया गया कि कर्मचारी लंबे समय से इस मांग के लिए सरकार व शासन स्तर पर वार्ता कर रहे है, किंतु सरकार के रवैये से सारे कर्मचारी आहत है। इस क्रम में उन्होंने कहा कि सरकार कर्मचारियों के टूल डाउन पैन डाउन की हड़ताल के उपरांत भी उनकी मांगो को नही मानती, तो संघर्ष मोर्चे के आह्वान पर सभी अधिकारी कर्मचारी आगामी 6/10/2021 को सम्पूर्ण हडताल में जाने को बाध्य होंगे। इस की सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन एंव सरकार की होगी।
इस कार्यक्रम में देवेंद्र पुनेठा, दीपक जोशी, आरती बिष्ट, चंद्रा पंत, मनोज सिंह सामंत, निर्मला बिष्ट, हरिमोहन जोशी, दिनेश पंत, बलवंत चंद, योगेश पाटनी, नवीन जोशी, रूपेश दिवेदी, समेत दर्जनों कर्मचारी मौजूद थे। साथ ही कार्यक्रम का संचालन मनोज पांडे द्वारा किया गया।

You May Also Like