Video: महाराज ने दिया राष्ट्रीय गीत “मेरे भारत” का शुभ मुहूर्त शॉट, विवेकानंद जी के विचारों से ओतप्रोत राष्ट्रीय गीत

Please Share
देहरादून: प्रदेश के पर्यटन सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने आज स्वामी विवेकानंद जी के विचारों से ओतप्रोत राष्ट्रीय गीत “मेरे भारत” का शुभ मुहूर्त शॉट दिया।
सतपाल महाराज ने आज अपने कैंप कार्यालय 17 सुभाष रोड पर आरजेएस प्रोडक्शन पीसी पिक्चर और एम इंफिनिटी इंडिया के बैनर तले स्वामी विवेकानंद जी के विचारों एवं दर्शन पर आधारित राष्ट्रीय गीत “मेरे भारत” की शूटिंग का शुभ मुहूर्त शॉट दिया। इस अवसर पर संस्कृति मंत्री ने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी के विचारों से ओतप्रोत “मेरे भारत” एक राष्ट्रीय और देशभक्ति से परिपूर्ण गीत है, जिसमें भारत की विविधता का चित्रण किया गया है। स्वामी विवेकानंद जी के चिंतन और उनके दर्शन पर इस गीत में कई दृश्यों का भी फिल्मांकन किया जाना है। उन्होंने कहा कि “मेरे भारत” वर्तमान समय में बहुत ही प्रसांगिक और युवाओं के लिए प्रेरणा देने वाला गीत है। महाराज ने गीत के निर्माता-निदेशक सहित प्रोडेक्शन में लगी पूरी टीम को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि निश्चित रूप से “मेरे भारत” गीत बुलंदियों को छूने के साथ-साथ हर व्यक्ति के जबान पर रहेगा। उन्होने कहा कि युवाआओं को इसके माध्यम से स्वामी विवेकानंद जी के विचारों को जानने की प्रेरणा भी मिलेगी।
आर. जे. एस. प्रोडक्शन, पी. सी. पिक्चर और एम. इनफिन्टी इण्डिया के बैनर तले तैयार होने वाले इस गीत के फिल्मांकन को डॉ राजेंद्र कुमार श्रीवास्तव एवं पंकज चौहान प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस गीत में स्वामी विवेकानंद जी का किरदार मानस श्रीवास्तव अदा कर रहे हैं। गीतकार स्वरूप खान, संदेश शांडिल्य एवं वसुंधरा हैं। संगीतकार संदेश शांडिल्य और गीत के लेखक अमित जोशी हैं।

You May Also Like