Video: आम जनता और छोटे व्यापारियों को टैक्स में राहत दे सरकार, प्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था हो दुरुस्त : प्रीतम सिंह

Please Share
देहरादून: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आज कोविड नियमों का पालन करते हुए प्रदेश मुख्यालय, देहरादून में सांकेतिक धरने में भागीदारी की। प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य में कोरोना का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। मरीज स्वास्थ्य सुविधाओं के अभाव में अपनी जान गंवाने को मजबूर हैं। ऐसे में मौजूदा हालातों पर काबू पाने के लिए कांग्रेस लगातार सरकार को सुझाव देने में लगी है। प्रीतम सिंह ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के चलते लोगों की जिंदगी झोलाछाप डॉक्टरों के भरोसे है। कोरोना के संक्रमण, मौतों के मामले में उत्तराखंड पर्वतीय राज्यों में टॉप पर बना हुआ है।
उन्होने कहा कि प्रदेश में टीकाकरण की सुस्त गति के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं टीके खत्म हैं तो कहीं लोगों को ऑनलाइन स्लॉट बुक करने में दिक्कत आ रही है। प्रदेश सरकार को टीकाकरण अभियान को सही रूप से संचालित करने के लिए ठोस नीति अपनाने की आवश्यकता है। सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त कर टीकाकरण के अपने वादे को पूरा करे।
प्रीतम सिंह ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि लॉकडाउन के चलते कई परिवार बेरोजगार हो चुके हैं तथा उनके सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। ऐसे समय में लोगों द्वारा बिजली, पानी के बिल तथा भवन कर जमा करना भी संभव नहीं हो पा रहा है। अतः सरकार द्वारा राज्यवासियों के बिजली व पानी के बिल एवं भवन कर पूरी तरह माफ किये जाएं।
उन्होने कहा कि कोरोना महामारी के चलते सबसे अधिक प्रदेश का गरीब मजदूर वर्ग व पर्यटन व्यवसायी प्रभावित हुए हैं जिनकी रोजी-रोटी इन पर आधारित है। प्रदेश में पर्यटन व्यवसाय रिवर राफटिंग, होटल व्यवसाय, गेस्ट हाउस तथा पर्वतीय मार्गों एवं यात्रा मार्गों पर चलने वाले वाहन जीप, मैक्स लोगों के रोजगार के एकमात्र साधन है जो पूरी तरह बन्द पड़े हैं। अतः पर्यटन से जुड़े इन व्यवसायियों के बैंकों की ऋण अदायगी में एक वर्ष की छूट प्रदान करते हुए ऋण पर ब्याज माफ किये जाएं तथा वाहनों के टैक्स, बीमा एवं प्रदूषण में छः माह की रियायत के साथ ही बैंकों से लिए गये ऋण पर ब्याज व ईएमआई में छूट प्रदान की जाए। इस दौरान पूर्व विधायक राजकुमार, महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा, पुनीत व अन्य कांग्रेस जन मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Video: प्रधानमंत्री के नाम से हुई यमुनोत्री और गंगोत्री में पहली पूजा

You May Also Like