Uttarakhand: Video: आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार, 20000 के निजी मुचलके पर मिली जमानत, सीएम आवास कूच के दौरान हुए थे गिरफ्तार

Please Share
देहरादून: कर्नल कोठियाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सीएम आवास कूच किया गया। जहां राजभवन गेट पर पुलिस ने बेरिकेडिंग लगा कर आप कार्यकर्ताओं को रोका, जिसके बाद आप कार्यकर्ताओं और पुलिस में नौंक झौंक हुई। पुलिस ने कर्नल कोठियाल, आप उपाध्यक्ष दीपक बाली, रविंद्र जुगरान समेत कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले गई।
आम आदमी आप पार्टी का कहना है कि उनके संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के उत्तराखंड की जनता को 300 यूनिट बिजली प्रतिमाह, हर परिवार को फ्री देने की गारंटी के बाद, बीजेपी बौखला गई और इनके प्रवक्ता उत्तराखंड की स्वाभिमानी जनता की गरिमा को ताक पर रखकर उनको भीखमंगा कह रहे। जिसके विरोध में आप ने आज सीएम आवास कूच किया। आप के वरिष्ट नेता कर्नल कोठियाल ने कहा कि “हम सीएम से मिलकर उनसे पूछना चाहते है कि आपको फ्री बिजली मिलती है या नहीं, आपके मंत्रियों, विधायकों को फ्री बिजली मिलती है या नहीं, अगर आप लोगों को फ्री बिजली मिल सकती तो उत्तराखंड की जनता को क्यों नहीं।”
इस दौरान आप उपाध्यक्ष दीपक बाली ने कहा कि अरविंद केजरीवाल की बिजली फ्री की गारंटी के बाद, बीजेपी में अंदरखाने बौखलाहट हो गई इसीलिए अब बीजेपी प्रवक्ता सारी मर्यादा भूल कर उत्तराखंड की स्वाभिमानी जनता को भूखमंगा कह रही जिसके लिए बीजेपी को माफी मांगनी चाहिए। आप उपाध्यक्ष ने कहा कि “बुनियादी जरूरत बिजली उत्तराखंड की जनता का हक है और इसको हम फ्री देने की बात कर रहे तो ये हमें भीखमंगा कह रहे। बीजेपी को शर्म आनी चाहिए और माफी मांगनी चाहिए। आप उपाध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड की जनता को बुनियादी सुविधाएं फ्री मिलनी चाहिए और अगर ये सरकार नहीं देती तो हम हर कीमत पर इसको दिला कर रहेंगे।”
वहीं आप नेता रविंद्र जुगरान ने कहा कि “केजरीवाल द्वारा, 300 यूनिट बिजली फ्री देने पर बीजेपी के प्रवक्ता के उत्तराखंड की जनता को भीखमंगा कहने पर मुख्यमंत्री को इसका खंडन करना चाहिए और उत्तराखंड की जनता से माफी मांगनी चाहिए। इसके अलावा मुख्यमंत्री  को अपने प्रवक्ताओं को नसीहत भी देनी चाहिए कि उत्तराखंड की सम्मानित जनता के खिलाफ ऐसे अपशब्दों का प्रयोग न करें आप इसे किसी भी हालात में बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा “यहां हजारों मेगावाट बिजली का उत्पादन होता है, फ्री बिजली हमारा अधिकार है और इसकी बात अरविंद केजरीवाल ने की, जिसके बाद बीजेपी के नेता क्या उत्तराखंड की जनता को भीखमंगा कहेंगे?”
प्रदर्शन के दौरान आप कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया, जिसमें आप नेता कर्नल कोठियाल, सह प्रभारी राजीव चौधरी, आप उपाध्यक्ष दीपक बाली, राजिया बेग,र विंद्र जुगरान, आप प्रवक्ता नवीन पीरशाली, रविंद्र जुगरान, राजू मौर्य, योगेंद्र चौहान, भरत सिंह, उपमा अग्रवाल, सुधा पटवाल समेत कई कार्यकर्ता शामिल थे।
पुलिस लाइन से सभी को कोरोनेशन हॉस्पिटल मेडिकल के लिए ले जाया गया। मेडिकल के साथ उनका कोरोना का एंटीजन टेस्ट भी किया गया। जिसमे सभी की रिपोर्ट नेगटिव आयी। उसके बाद पुलिस द्वारा उनको सिटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहाँ पर 20000 रुपये के निजी मुचलके पर उनकी जमानत दी गयी। अगली सुनवाई की तारिख 16 अगस्त मुकर्रर की गई है।
आम आदमी पार्टी का कहना है कि जब मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायकों को मुफ्त की बिजली मिल सकती तो उत्तराखंड के आम आदमी को 300 यूनिट क्यों नही मिल सकती, इसके लिए बात करने से पहले मुख्यमंत्री ने हमारी गिरफ्तारी के आदेश दे दिये।

You May Also Like