ऋषिकेश: पत्नी को धारदार चाकू से घायल करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

ऋषिकेश: ऋषिकेश पुलिस से जानकारी प्राप्त हुई कि सार्थक चौधरी पुत्र अशोक चौधरी, निवासी सुभाष नगर, बनखंडी, ऋषिकेश के द्वारा पुलिस को एक प्रार्थना पत्र दिया गया कि दिनांक 20/03/2021 को समय 8:30 बजे रात्रि को “मैं अपनी बहन के साथ स्कूटी पर बनखंडी अपने घर जा रहा था कि तभी नितिन कुमार नाम के लड़के ने पीछे से आकर हमें रोक दिया। उसने मेरे और मेरी बहन के ऊपर धारदार चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें मेरी बहन साक्षी के गले और हाथ पर चाकू लग गया। वह चाकू मारकर वहां से भाग गया। सरकारी अस्पताल से प्राथमिक उपचार देकर मेरी बहन को एम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।”

यह भी पढ़ें: क्राइम स्टोरी: राजपुर रोड स्थित एम्बेसडर होटल के कमरा नं0 321 में एक युवती की हत्या करने वाला अति शातिर अभियुक्त श्रीनगर से गिरफ्तार

शिकायतकर्ता की उक्त शिकायत पर कोतवाली ऋषिकेश में तत्काल मुकदमा अपराध संख्या 144/21 धारा 307 आईपीसी पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ की गई। और एक टीम गठित की गई। गठित टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों का बारीकी से विश्लेषण किया गया और नाम दर्ज अभियुक्त के विषय में उसके परिवार व साथियों से पूछताछ की गई। साथ ही सीसीटीवी से प्राप्त फोटो मुखबिर तंत्र को देकर सक्रिय किया गया, जिस पर आज दिनांक 21 मार्च 2021 को गठित टीम द्वारा प्रातः 8:50 पर मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त को उसके आवास से गिरफ्तार किया गया।
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम नितिन कुमार पुत्र राजेश कुमार जो निवासी कुएं वाली गली, शांति नगर1 ऋषिकेश का रहने वाला है। पूछताछ में अभियुक्त नितिन द्वारा बताया गया कि “मैंने साक्षी के साथ 25 जनवरी 2021 को कोर्ट मैरिज की है। तथा कुछ समय पश्चात ही मनमुटाव होने के कारण वह अपने परिवार के साथ रह रही थी। मेरे द्वारा उसको अपने घर बुलाए जा रहा था तथा वे लगातार मना कर रही थी जिस कारण परेशान होकर मैंने यह कदम उठाया है।”